ISRO JTO Recruitment: इसरो ने निकाली जेटीओ पदों की भर्ती, सैलरी 1.12 लाख रुपये हर महीने तक

ISRO JTO Recruitment 2021 इसरो द्वारा 30 अक्टूबर 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं. HSFC/02/RMT/2021) के अनुसार जूनियर ट्रांसलेशन ऑफिसर (जेटीओ) के कुल 6 पदों के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Mon, 01 Nov 2021 08:45 AM (IST) Updated:Mon, 01 Nov 2021 08:46 AM (IST)
ISRO JTO Recruitment: इसरो ने निकाली जेटीओ पदों की भर्ती, सैलरी 1.12 लाख रुपये हर महीने तक
ISRO JTO भर्ती के लिए उम्मीदवार 20 नवंबर 2021 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ISRO JTO Recruitment 2021: इसरो में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने समानव अंतरिक्ष उड़ान केंद्र (एचएसएफसी) में भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। संगठन द्वारा 30 अक्टूबर 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं. HSFC/02/RMT/2021) के अनुसार, जूनियर ट्रांसलेशन ऑफिसर (जेटीओ) के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। इसरो द्वारा जेटीओ के कुल 6 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं, इनमें से 5 पद अनारक्षित हैं, जबकि शेष 1 पद अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है।

ISRO JTO भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

इसरों के ह्यूमन स्पेस फ्लाईट सेंटर में जूनियर ट्रांसलेशन ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, isro.gov.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भर्ती विज्ञापन जारी होने के साथ ही साथ शुरू हो गयी है और उम्मीदवार 20 नवंबर 2021 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे। ऑनलाइन आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 250 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यमों (डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग) से कर पाएंगे। हालांकि, इसरो ने उम्मीदवारों को ऑफलाइन शुल्क भुगतान का भी विकल्प दिया है और उम्मीदवार एसबीआई चालान के माध्यम से अप्लीकेशन फीस भर सकेंगे।

इस लिंक से देखें ISRO JTO भर्ती 2021 अधिसूचना और करें ऑनलाइन आवेदन

ISRO JTO भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

ISRO द्वारा जारी जेटीओ भर्ती अधिसूचना के अनुसार आवेदन के लिए वे ही उम्मीदवार पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से हिंदी में मास्टर्स डिग्री ली हो और स्नातक स्तर पर अंग्रेजी एक विषय या परीक्षा का माध्यम रहा हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 20 नवंबर 2021 को 18 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि अनारक्षित पदों के लिए आरक्षित वर्गों को अधिकतम आयु सीमा में छूट नहीं दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी