Indian Army Recruitment 2021: एसएससी टेक्निकल और जेएजी एंट्री के लिए शॉर्ट नोटिस जारी, चेक करें डिटेल

Indian Army Recruitment 2021 भारतीय सेना ने एसएससी (टेक्निकल) 58वां पाठ्यक्रम पुरुष और 29वां पाठ्यक्रम महिला प्रवेश के लिए व जेएजी भर्ती 28वें पाठ्यक्रम के लिए संक्षिप्त नोटिस जारी किया है। आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही विस्तृत अधिसूचना जारी की जाएगी।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 12:56 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 12:56 PM (IST)
Indian Army Recruitment 2021: एसएससी टेक्निकल और जेएजी एंट्री के लिए शॉर्ट नोटिस जारी, चेक करें डिटेल
ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे डिटेल नोटिफिकेशन

Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना (Indian Army) ने एसएससी (टेक्निकल) 58वां कोर्स पुरुष और 29वां कोर्स महिला एंट्री के लिए एक संक्षिप्त अधिसूचना जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 28 सितंबर 2021 से ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकेंगे। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, joinindianarmy.nic.in पर विजिट करना होगा। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 अक्टूबर 2021 है।

बता दें कि इस भर्ती के लिए डिटेल नोटिफिकेशन जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। रिक्तियों की संख्या, परीक्षा तिथि समेत अन्य विवरण भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन के माध्यम से उपलब्ध होंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि वे आगे के अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

इन महत्वपूर्ण तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि : 28 सितंबर 2021 ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 27 अक्टूबर 2021

इसके अलावा, भारतीय सेना ने लॉ ग्रेजुएट पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए (अप्रैल 2022 में निर्धारित) जेएजी भर्ती 28वें पाठ्यक्रम के लिए भी एक शॉर्ट नोटिस जारी किया है। जो पात्र उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे 29 सितंबर 2021 से ऑनलाइन मोड के माध्यम से अप्लाई कर सकेंगे। एप्लीकेशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 28 अक्टूबर 2021 है। इस भर्ती के लिए भी विस्तृत अधिसूचना नियत समय में जारी की जाएगी। सभी उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर रखने की सलाह दी गई है।

जानें कौन कर सकता है आवेदन

जो उम्मीदवार, जेएजी 2021 कोर्स के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कानून में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। योग्यता से संबंधित अधिक विवरण जैसे- आयु सीमा, अनुभव और चयन प्रक्रिया, वेतन व आवेदन प्रक्रिया की डिटेल जानकारी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद प्राप्त कर सकेंगे। आधिकारिक वेबसाइट पर विस्तृत अधिसूचना जल्द ही उपलब्ध कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी