India Post GDS Recruitment 2021: डाक विभाग में 3679 ग्रामीण डाक सेवक पदों के लिए आज होंगे समाप्त, ऐसे करें अप्लाई

India Post GDS Recruitment 2021 डाक विभाग ने दिल्ली ऑध्र प्रदेश और तेलंगाना सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) के कुल 3679 रिक्तियों के लिए आवेदन का आज 1 मार्च 2021 को आखिरी दिन है। इच्छुक उम्मीदवार ग्रामीण डाक सेवक भर्ती पोर्टल appost.in पर विजिट करके आवेदन कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 04:14 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 07:35 AM (IST)
India Post GDS Recruitment 2021: डाक विभाग में 3679 ग्रामीण डाक सेवक पदों के लिए आज होंगे समाप्त, ऐसे करें अप्लाई
इससे पहले विभाग द्वारा आवेदन की तिथि को 1 मार्च तक के लिए बढ़ाया गया था।

नई दिल्ली, ऑनलाइन। India Post GDS Recruitment 2021: डाक विभाग ने दिल्ली, ऑध्र प्रदेश और तेलंगाना सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) के कुल 3679 रिक्तियों के लिए आवेदन का आज, 1 मार्च 2021 को आखिरी दिन है। इच्छुक उम्मीदवार ग्रामीण डाक सेवक भर्ती पोर्टल, appost.in पर विजिट करके आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि निर्धारित अंतिम तिथि के बाद किये गये आवेदन विभाग द्वारा निरस्त कर दिये जाएंगे। इससे पहले विभाग द्वारा आवेदन की तिथि को 1 मार्च तक के लिए बढ़ाया गया था। 

यहां करें आवेदन

दिल्ली सर्किल के लिए नोटिफिकेशन यहां देखें

आंध्र प्रदेश सर्किल के लिए नोटिफिकेशन यहां देखें

तेलंगाना सर्किल के लिए नोटिफिकेशन यहां देखें

आवेदन से पहले जानें योग्यता

दिल्ली, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं (सेकेंड्री) कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और उम्मीदवारों को स्थानीय भाषा को एक विषय के तौर पर 10वीं में पढ़ा होना चाहिए। इसके साथ ही, उम्मीदवारों की आयु विज्ञापन जारी किये जाने की तिथि को 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें - NTA DU Recruitment 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय में 1145 नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, ऑनलाइन करें आवेदन

जानें आवेदन प्रक्रिया

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को जीडीएस पोर्टल पर विजिट करने के बाद स्टेप 1 रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण के पेज पर जाना होगा और फिर मांगे गये विवरणों को भरकर सबमिट करके उम्मीदवार पंजीकरण के स्टेप को पूरा कर पाएंगे। इसके बाद स्टेप 2 में उम्मीदवारों निर्धारित आवेदन शुल्क भुगतान करना होगा। अप्लीकेशन फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा। इसके बाद उम्मीदवार स्टेप 3 में मांगे गये विवरणों को सबमिट करके अपना आवेदन अंतिम रूप से कंपलीट कर पाएंगे।

chat bot
आपका साथी