INCOIS recruitment 2021: साइंटिस्ट और प्रोजेक्ट असिस्टेंट साइंटिस्ट के पदों पर निकली वैकेंसी, 22 सितंबर करें अप्लाई

INCOIS recruitment 2021 इंडियन नेशनल सेंटर फॉर ओशन इंफॉर्मेशन सर्विसेज ( Indian National Center for Ocean Information Services INCOIS) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार प्रोजेक्ट साइंटिस्ट (Project Scientist) और प्रोजेक्ट साइंटिफिक असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 05:03 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 08:11 AM (IST)
INCOIS recruitment 2021: साइंटिस्ट और प्रोजेक्ट असिस्टेंट साइंटिस्ट के पदों पर निकली वैकेंसी, 22 सितंबर करें अप्लाई
INCOIS recruitment 2021: इंडियन नेशनल सेंटर फॉर ओशन इंफॉर्मेशन सर्विसेज ( Indian National Center for Ocean Information Services, INCOIS)

INCOIS recruitment 2021: इंडियन नेशनल सेंटर फॉर ओशन इंफॉर्मेशन सर्विसेज ( Indian National Center for Ocean Information Services, INCOIS) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार, प्रोजेक्ट साइंटिस्ट (Project Scientist) और प्रोजेक्ट साइंटिफिक असिस्टेंट (Project Scientific Assistant) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऐसे में इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार INCOIS की आधिकारिक वेबसाइट incois.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आवेदन प्रक्रिया चल रही है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 सितंबर है।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

INCOIS भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 82 रिक्तियों को भरने जा रहा है। इसमें से 7 पद प्रोजेक्ट साइंटिस्ट III के पद के लिए हैं और 15 पोस्ट प्रोजेक्ट साइंटिस्ट II के पद के लिए निकाली गई हैं। इसके अलावा 40 प्रोजेक्ट साइंटिस्ट के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं 5 प्रोजेक्ट असिस्टेंट साइंटिस्ट II और 15 रिक्तियां प्रोजेक्ट साइंटिफिक असिस्टेंट I के पद के लिए हैं।

ये होनी चाहिए उम्र

प्रोजेक्ट साइंटिस्ट III के पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष है।

प्रोजेक्ट साइंटिस्ट II के पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है।

प्रोजेक्ट साइंटिस्ट I और प्रोजेक्ट साइंटिस्ट असिस्टेंट II के पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है।

प्रोजेक्ट साइंटिस्ट असिस्टेंट I के पद के लिए ऊपरी आयु सीमा 28 वर्ष है।

INCOIS recruitment 2021 selection process: ऐसे होगा सेलेक्शन

प्रोजेक्ट साइंटिस्ट III, प्रोजेक्ट साइंटिस्ट II, प्रोजेक्ट साइंटिस्ट I के पद पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से होगा। वहीं प्रोजेक्ट साइंटिस्ट असिस्टेंट II और परियोजना वैज्ञानिक सहायक I के पद पर उम्मीदवारों का चयन केवल लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा।

INCOIS recruitment 2021: ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

प्रोजेक्ट साइंटिस्ट III, प्रोजेक्ट साइंटिस्ट II सहित अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को INCOIS की आधिकारिक वेबसाइट incois.gov.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर वैकेंसी टैब पर क्लिक करें

इसके बाद विज्ञापन सं. इंकॉइस/आरएमटी/03/2021 पर क्लिक करें। अब खुद को पंजीकृत करें। इसके बाद आवेदन पत्र भरें। इसके बाद सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। फिर भविष्य के संदर्भ के लिए उसी की प्रति अपने पास रखें

chat bot
आपका साथी