IIT Roorkee Application 2021: आईआईटी रूड़की में 137 पदों के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, ग्रुप ए, बी और सी भर्ती

IIT Roorkee Application 2021 भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) रूड़की ने विभिन्न विभागों/कार्यों के लिए नॉन-टीचिंग कटेगरी में ग्रुप ए ग्रुप बी और ग्रुप सी के कुल 137 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन हाल ही में 8 अप्रैल 2021 को जारी किया था।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 04:11 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 06:28 AM (IST)
IIT Roorkee Application 2021: आईआईटी रूड़की में 137 पदों के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, ग्रुप ए, बी और सी भर्ती
आईआईआईटी रूड़की में नॉन-टीचिंग पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 12 अप्रैल से शुरू हुई थी।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। IIT Roorkee Application 2021: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) रूड़की ने विभिन्न विभागों/कार्यों के लिए नॉन-टीचिंग कटेगरी में ग्रुप ए, ग्रुप बी और ग्रुप सी के कुल 137 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन हाल ही में, 8 अप्रैल 2021 को जारी किया था। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज, 11 मई 2021 को समाप्त होने जा रही है। आईआईआईटी रूड़की में नॉन-टीचिंग कटेगरी के ग्रुप ए, बी और सी के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट, iitr.ac.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आईआईआईटी रूड़की में नॉन-टीचिंग पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 12 अप्रैल से शुरू हुई थी।

यहां करें ऑनलाइन आवेदन

ग्रुप ए पदों के लिए भर्ती अधिसूचना यहां देखें

ग्रुप बी और सी पदों के लिए भर्ती अधिसूचना यहां देखें

जानें आवेदन प्रक्रिया और शुल्क

उम्मीदवार संस्थान की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद कैरियर सेक्शन में जाएं। इसके बाद कैरियर पेज पर सम्बन्धित भर्ती के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करके या ऊपर दिये गये डायरेक्ट लिंक से अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। यहां मांगे गये विवरणों को भरकर पहले रजिस्ट्रेशन करें और फिर अपने विवरणों (जैसे-लॉगिन आईडी और पासवर्ड) के जरिए लॉगिन करके सम्बन्धित पद के लिए अपना अप्लीकेशन सबमिट करें। आईआईटी रूड़की ने आवेदन के लिए 250 रुपये का आवेदन शुल्क निर्धारित किया है जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा। SC/ST उम्मीदवारों, महिला उम्मीदवारों, आईआईटी रूड़की के कर्मचारियों और दिव्यांगजन उम्मीदवारों और को आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गयी है।

पदों के अनुसार रिक्तियों संख्या

ग्रुप ए पद फाइनेंस ऑफिसर – 1 पद जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर – 2 पद हिंदी ऑफिसर – 1 पद असिस्टेंट स्पोर्ट्स ऑफिसर – 1 पद सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर (एसएस) – 1 पद

ग्रुप बी पद जूनियर टेक्निकल सुप्रींटेंडेंट – 1 पद असिस्टेंट सिक्यूरिटी ऑफिसर – 1 पद कोच – 6 पद जूनियर सुप्रींटेंडेंट – 31 पद जूनियर सुप्रींटेंडेंट (राजभाषा) – 1 पद

ग्रुप सी पद फार्मासिस्ट – 1 पद जूनियर लैब असिस्टेंट – 52 पद जूनियर असिस्टेंट – 39 पद ड्राइवर ग्रेड 2 – 1 पद

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी