IIT Kanpur Recruitment 2021: आईआईटी कानपुर ने निकाली 95 असिस्टेंट और अन्य पदों की भर्ती, ऑनलाइन करें आवेदन

IIT Kanpur Recruitment 2021 संस्थान द्वारा 13 अक्टूबर को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.01/2021) के अनुसार जूनियर असिस्टेंट जूनियर टेक्निशियन और जूनियर टेक्निकल सुप्रींटेंडेंट जूनियर सुप्रींटेंडेंट असिस्टेंट रजिस्ट्रार और अन्य पदों की कुल 95 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 01:09 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 01:09 PM (IST)
IIT Kanpur Recruitment 2021: आईआईटी कानपुर ने निकाली 95 असिस्टेंट और अन्य पदों की भर्ती, ऑनलाइन करें आवेदन
आवेदन अधिसूचना जारी होने के साथ ही शुरू हो चुके हैं और उम्मीदवार 16 नवंबर तक आवेदन कर पाएंगे।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। IIT Kanpur Recruitment 2021: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), कानपुर ने विभिन्न नॉन-टीचिंग पर नियमित आधार पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। संस्थान द्वारा बुधवार, 13 अक्टूबर 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.01/2021) के अनुसार जूनियर असिस्टेंट, विभिन्न विभागों में जूनियर टेक्निशियन और जूनियर टेक्निकल सुप्रींटेंडेंट, जूनियर सुप्रींटेंडेंट, असिस्टेंट रजिस्ट्रार और अन्य पदों की कुल 95 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आईआईटी कानपुर की आधिकारिक वेबसाइट, iitk.ac.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

इन स्टेप में करें आईआईटी कानपुर भर्ती के लिए आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने के बाद भर्ती सेक्शन में जाना होगा। इसके बाद विज्ञापन संख्या 01/2021 के लिए अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करके या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके उम्मीदवार सीधे अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर यूजर आईडी व पासवर्ड के जरिए लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन की प्रक्रिया अधिसूचना जारी होने के साथ ही शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 16 नवंबर 2021 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे।

इस लिंक से देखें आईआईटी कानपुर भर्ती 2021 अधिसूचना

इस लिंक से करें ऑनलाइन आवेदन

जानें आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन आवेदन के दौरान उन्हें ग्रुप ए पदों के लिए 500 रुपये और ग्रुप बी और सी पदों के लिए 250 रुपये का शुल्क भी भरना होगा। जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा। हालांकि, एससी, एसटी, दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क नहीं भरना है; इन्हें शुल्क में पूरी छूट की घोषणा आईआईटी कानपुर द्वारा भर्ती अधिसूचना के माध्यम से की गयी है।

chat bot
आपका साथी