IFFCO Apprentice 2021: इफको बरेली में अप्रेंटिसशिप का मौका, 28 रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन 31 जुलाई तक

IFFCO Apprentice 2021 भारत की सबसे बड़ी सहकारी समितियों में से एक और पूर्ण रूप से भारतीय सहकारी संघ के स्वामित्व वाली कंपनी इंडियन फारमर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड (इफको) यानि इफको ने बरेली जिले में स्थित यूनिट में अप्रेंटिसशिप के मौकों के लिए नोटिस जारी किया है।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 04:03 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 04:03 PM (IST)
IFFCO Apprentice 2021: इफको बरेली में अप्रेंटिसशिप का मौका, 28 रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन 31 जुलाई तक
इफको द्वारा आवेदन की आखिरी तारीख 31 जुलाई 2021 निर्धारित की गयी है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। IFFCO Apprentice 2021: भारत की सबसे बड़ी सहकारी समितियों में से एक और पूर्ण रूप से भारतीय सहकारी संघ के स्वामित्व वाली कंपनी इंडियन फारमर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड (इफको) यानि इफको ने बरेली जिले में स्थित यूनिट में अप्रेंटिसशिप के मौकों के लिए नोटिस जारी किया है। कंपनी द्वारा 18 जून 2021 को जारी नोटिस (सं. AP/50/0023/2021) के अनुसार, वर्ष 2021-22 के अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग प्रोग्राम के अंतर्गत डिप्लोमा उत्तीर्ण उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। इफको ने मेकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, सिविल, केमिकल, सेक्रेटेरियल प्रैक्टिस और अन्य ट्रेड में कुल 28 रिक्तियां निकाली हैं।

ऐसे करें आवेदन

इफको बरेली अप्रेंटिस 2021 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार इफको की ऑफिशियल वेबसाइट, iffco.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी अपना अप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि इफको द्वारा आवेदन की आखिरी तारीख 31 जुलाई 2021 निर्धारित की गयी है।

यहां देखें नोटिस

इस लिंक से करें आवेदन

कौन कर सकता है आवेदन?

एआईसीटीई या यूजीसी से मान्यता प्राप्त किसी संस्थान से सम्बन्धित ट्रेड में इंजीनिरिंग/टेक्नोलॉजी डिप्लोमा कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को डिप्लोमा एग्जाम में कम से कम 60 फीसदी अंक प्राप्त होने चाहिए।

चयन प्रक्रिया और स्टाइपेंड

उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों को अप्रेंटिसशिप के दौरान 9,200 रुपये प्रतिमाह का स्टाइपेंड और कैंटीन सब्सिडी दी जाएगी।

ट्रेड के अनुसार रिक्तियों की संख्या मेकेनिकल इंजीनियरिंग / मेकेनिकल (प्रोड.) / मेकेनिकल (ऑटो) – 6 इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग – 4 इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग – 3 सिविल इंजीनियरिंग – 2 इंस्ट्रूमेंटेशन एण्ड केमिकल्स टेक्नोलॉजी (फर्टीलाइजर) – 6 सेक्रेटेरियल प्रैक्टिस / मॉडर्न ऑफिस मैनेजमेंट एण्ड सेक्रेटेरियल प्रैक्टिस – 5

chat bot
आपका साथी