आईडीबीआई बैंक में 920 एग्जीक्यूटिव पदों के लिए आवेदन जल्द होंगे समाप्त, असिस्टेंट मैनेजर बनने का मौका

IDBI Bank Application 2021 आईडीबीआई बैंक में एग्जीक्यूटिव भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट idbibank.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Mon, 16 Aug 2021 10:39 AM (IST) Updated:Mon, 16 Aug 2021 10:39 AM (IST)
आईडीबीआई बैंक में 920 एग्जीक्यूटिव पदों के लिए आवेदन जल्द होंगे समाप्त, असिस्टेंट मैनेजर बनने का मौका
इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है, जिसकी आखिरी तारीख 18 अगस्त 2021 निर्धारित है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। यदि आप बैंक में नौकरी की इच्छा रखते हैं तो यह खबर आपके लिए है। आईडीबीआई बैंक ने देश भर में स्थित अपनी शाखाओं में कार्यालयों में एग्जीक्यूटिव पदों की कुल 920 रिक्तियों पर संविदा के आधार पर भर्ती के लिए विज्ञापन हाल ही में 3 अगस्त 2021 को जारी किया था। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है, जिसकी आखिरी तारीख 18 अगस्त 2021 निर्धारित है। ऐसे में आईडीबीआई बैंक में एग्जीक्यूटिव भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट, idbibank.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

साथ ही, उम्मीदवारो को ध्यान देना चाहिए ऑनलाइन आवेदन के दौरान उन्हें आईडीबीआई बैंक द्वारा निर्धारित अप्लीकेशन फीस 1000 रुपये को भी भरना होगा, जिसका भुगतान वे ऑनलाइन माध्यमों से कर पाएंगे। निर्धारित आखिरी तारीख 18 अगस्त तक अपना अप्लीकेशन सबमिट करने वाले उम्मीदवार 2 सितंबर 2021 तक अपने अप्लीकेशन का प्रिंट ले पाएंगे।

आईडीबीआई बैंक एग्जीक्यूटिव भर्ती विज्ञापन इस लिंक से देखें

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लिंक

कौन कर सकता है आवेदन?

आईडीबीआई बैंक में कॉन्ट्रैक्ट आधार पर एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ स्नातक डिग्री प्राप्त की हो। उनकी आयु 1 जुलाई 2021 को 20 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक न हो। आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी, दिव्यांग और अन्य) के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट की दी गयी, जिसके विवरण उम्मीदवार भर्ती अधिसूचना में देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें - IDBI Bank Recruitment 2021: आईडीबीआई बैंक में निकली 650 असिस्टेंट मैनेजर की भर्ती, ऑनलाइन आवेदन 22 अगस्त तक

असिस्टेंट मैनेजर बनने का मौका

भले ही आईडीबीआई बैंक दवारा एग्जीक्यूटिव के 920 पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है और संविदा की अवधि 3 वर्ष होगी, लेकिन बैंक ने इस अवधि की समाप्ति के बाद असिस्टेंट मैनेजर (ग्रेड ए) के पदों पर स्थायी नियुक्ति का भी प्रावधान किया है। हालांकि, इसके लिए बैंक द्वारा एक चयन प्रक्रिया आयोजित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी