HPSEBL Driver Recruitment Application 2021: ड्राइवर की 50 रिक्तियों के लिए 18 मई है आवेदन की अंतिम तिथि, जल्द करें अप्लाई

HPSEBL Driver Recruitment Application 2021 आवेदन करने की लास्ट डेट 18 मई 2021 है। ऐसे में इच्छुक व योग्य उम्मीदवारों को जल्द अप्लाई कर देना चाहिए। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट hpseb.in पर विजिट करना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 01:23 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 01:23 PM (IST)
HPSEBL Driver Recruitment Application 2021: ड्राइवर की 50 रिक्तियों के लिए 18 मई है आवेदन की अंतिम तिथि, जल्द करें अप्लाई
आधिकारिक वेबसाइट पर लेटेस्ट न्यूज सेक्शन में उपलब्ध है एप्लीकेशन लिंक

 HPSEBL Driver Recruitment Application 2021: हिमाचल प्रदेश स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड लिमिटेड (HPSEBL) द्वारा ड्राइवर के 50 पदों पर भर्ती के लिए 22 अप्रैल, 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है। आवेदन करने की लास्ट डेट 18 मई, 2021 है। ऐसे में, इच्छुक व योग्य उम्मीदवारों को जल्द अप्लाई कर देना चाहिए। अप्लाई करने के लिए, उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, hpseb.in पर विजिट करना होगा। वेबसाइट पर ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म उपलब्ध कराया गया है।

बता दें कि इस भर्ती के तहत दैनिक वेतन के आधार पर नियुक्तियां की जानी हैं। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विस्तृत अधिसूचना चेक कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए वेबसाइट पर 7 अप्रैल, 2021 को अधिसूचना जारी की गई थी। अधिसूचना के अनुसार, 19 अप्रैल से आवेदन शुरू किए जाने थे। हालांकि, एचपीएसईबीएल ने आवेदन की प्रक्रिया 22 अप्रैल से शुरू की थी।  

जानें कौन कर सकता है आवेदन

ड्राइवर के पदों पर भर्ती के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने मैट्रिक, यानी कि 10वीं कक्षा की परीक्षा पास की हो। वहीं, उम्मीदवारों के पास वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना भी आवश्यक है। इसके अलावा, न्यूनतम 2 वर्ष का प्रैक्टिकल अनुभव भी होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता की अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। जहां तक आयु सीमा की बात है तो उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 45 वर्ष के बीच निर्धारित की है। आयु की गणना 1 अप्रैल, 2021 के अनुसार की जाएगी। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है।      

ये है चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। चयन प्रक्रिया और परीक्षा पैटर्न के संबंध में अलग से सूचना दी जाएगी। नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।  

chat bot
आपका साथी