HPSEBL Driver Application 2021: ड्राइवर की 50 वैकेंसी के लिए अब इस दिन से शुरू होगा आवेदन, पढ़ें पूरी जानकारी

आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं विस्तृत अधिसूचना

HPSEBL Driver Application 2021 आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 19 अप्रैल 2021 से शुरू की जानी थी। हालांकि अब आवेदन 22 अप्रैल से शुरू होंगे। इस संबंध में वेबसाइट पर एक शॉर्ट नोटिस जारी किया गया है। जिसके अनुसार एप्लीकेशन फॉर्म अब 22 अप्रैल से उपलब्ध होंगे।

Rishi SonwalMon, 19 Apr 2021 01:06 PM (IST)

HPSEBL Driver Application 2021: हिमाचल प्रदेश स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड लिमिटेड (HPSEBL) ने ड्राइवर के पदों पर भर्ती के लिए 7 अप्रैल, 2021 को अधिसूचना जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए थे। अधिसूचना के मुताबिक, आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, यानी 19 अप्रैल, 2021 से शुरू की जानी थी। हालांकि, अब आवेदन 22 अप्रैल से शुरू होंगे। इस संबंध में वेबसाइट पर एक शॉर्ट नोटिस जारी किया गया है। जिसके अनुसार, एप्लीकेशन फॉर्म अब 22 अप्रैल से उपलब्ध होंगे।   

बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 मई, 2021 है। आवेदन करने के इच्छुक व पात्र कैंडिडेट्स, hpseb.in पर जाकर 22 अप्रैल से 18 मई 2021, शाम 5 बजे तक ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे। इस भर्ती के तहत दैनिक वेतन के आधार पर ड्राइवर की कुल 50 वैकेंसी भरी जानी हैं। 

जानें पात्रता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को मैट्रिक, यानी कि10वीं कक्षा की परीक्षा या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। वहीं, अभ्यर्थियों के पास वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना आवश्यक है। इसके अलावा, कम से कम 2 वर्ष का प्रैक्टिकल अनुभव होना भी जरूरी है। शैक्षिक योग्यता की विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। वहीं, जहां तक आयु सीमा की बात है तो 1 अप्रैल 2021 के अनुसार, उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 45 वर्ष के बीच निर्धारित है। हालांकि, आरक्षित वर्गों के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।     

ये है सेलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों का सेलेक्शन परीक्षा के आधार पर किया जाना है। सेलेक्शन प्रोसेस और एग्जाम स्कीम की डिटेल जानकारी अलग से जारी की जाएगी। नवीनतम अपडेट के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर रखना होगा। 

यहां कर सकेंगे आवेदन

ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ होने के बाद, कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट, hpseb.in पर लॉगइन करना होगा। नवीनतम अपडेट के अनुसार, वेबसाइट पर 22 अप्रैल से एप्लीकेशन फॉर्म उपलब्ध होगा। वेबसाइट पर एप्लीकेशन से संबंधित दिशानिर्देश भी उपलब्ध कराए गए हैं। आवेदन करने से पूर्व, अभ्यर्थियों को इसकी ठीक तरह से जांच कर लेनी चाहिए। बता दें कि केवल ऑनलाइन मोड में ही आवेदन लिए जाएंगे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.