HPSC ADO, SDAO Notification 2021: हरियाणा में 526 कृषि विकास अधिकारी और अन्य की भर्ती, ऑनलाइन करें आवेदन

HPSC ADO SDAO Notification 2021 एचपीएससी द्वारा एडीओ और एसडीएओ भर्ती विज्ञापन जारी करने के साथ ही आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गयी है। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एचपीएससी आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से कर सकते हैं।

Rishi SonwalThu, 16 Sep 2021 01:05 PM (IST)
आवेदन की आखिरी तारीख 6 अक्टूबर 2021 (रात 11.55 बजे तक) निर्धारित की गयी है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। HPSC ADO, SDAO Notification 2021: हरियाणा में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। हरियाणा लोक सेवा आयोग (एचपीएससी) ने राज्य सरकार के कृषि एवं कृषण कल्याण विभाग में कृषि विकास अधिकारी (एडीओ) और उप-प्रभागीय कृषि अधिकारी (एसडीएओ) के कुल 526 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। आयोग द्वारा आज, 16 सितंबर 2021 को जारी विज्ञापन सं. 4/2021 और 5/2021 के अनुसार कुल पदों में 500 पद एडीओ के और शेष 26 पद एसडीएओ के हैं। हालांकि, एडीओ के 275 पद ही अनारक्षित हैं और शेष राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए हैं। इसी प्रकार, एसडीएओ से 24 पद अनारक्षित हैं और 2 पद आरक्षित वर्गों के लिए हैं।

आवेदन प्रक्रिया

एचपीएससी द्वारा एडीओ और एसडीएओ भर्ती विज्ञापन जारी करने के साथ ही आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गयी है। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एचपीएससी आधिकारिक वेबसाइट, hpsc.gov.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 6 अक्टूबर 2021 (रात 11.55 बजे तक) निर्धारित की गयी है। उम्मीदवारों को इसी तारीख तक आवेदन शुल्क 1000 रुपये का भी भुगतान करना होगा। हालांकि, महिला उम्मीदवारों और राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 250 रुपये है।

इस लिंक से देखें एचपीएससी एडीओ भर्ती 2021 विज्ञापन

इस लिंक से देखें एचपीएससी एसडीएओ भर्ती 2021 विज्ञापन

यहां करें आवेदन

जानें योग्यता

कृषि विकास अधिकारी (एडीओ) और उप-प्रभागीय कृषि अधिकारी (एसडीएओ) – उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से कृषि में बीएससी (ऑनर्स) डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, मैट्रिक तक संस्कृत पढ़ा होना चाहिए या 10+2 या बीए या एमए हिंदी विषय के साथ किया होना चाहिए। एडीओ पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 सितंबर 2021 को 17 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं, एसडीएओ पदों के लिए आयु सीमा 21 वर्ष से 35 वर्ष है। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गयी है, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.