Haryana PGT Recruitment: हरियाणा के मॉडल संस्कृति स्कूलों में 1170 पीजीटी पदों के लिए आवेदन दो दिन होंगे समाप्त

Haryana School Education Recruitment 2021 हरियाणा सरकार के विद्यालयी शिक्षा विभाग ने राज्य के गवर्नमेंट मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंड्री स्कूल में पोस्ट ग्रेजुएट टीचर की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। उम्मीदवार विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध कराये गये लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 03:52 PM (IST) Updated:Sun, 08 Aug 2021 06:41 AM (IST)
Haryana PGT Recruitment: हरियाणा के मॉडल संस्कृति स्कूलों में 1170 पीजीटी पदों के लिए आवेदन दो दिन होंगे समाप्त
आवेदन की आखिरी तारीख 10 अगस्त 2021 निर्धारित की गयी है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Haryana School Education Recruitment 2021: हरियाणा पीजी भर्ती 2021 की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। हरियाणा सरकार के विद्यालयी शिक्षा विभाग ने राज्य के गवर्नमेंट मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंड्री स्कूल (जीएमएसएसएसएस) में पोस्ट ग्रेजुएट टीचर की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। विभाग द्वारा 30 जुलाई 2021 को जारी पीजीटी भर्ती विज्ञापन के अनुसार जीएमएसएसएसएस में स्पष्ट और संभावित पोस्ट पीजीटी की रिक्तियों, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 1170, के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं।

कहां और कैसे करें आवेदन?

हरियाणा विद्यालयी शिक्षा विभाग में पीजीटी पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन मोड में किये जा सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 10 अगस्त 2021 (रात 11.59 बजे तक) निर्धारित की गयी है। वहीं, आवेदन की प्रक्रिया 30 जुलाई 2021 को आरंभ हुई थी।

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार, schooleducationharyana.gov.in की वेबसाइट पर उपलब्ध कराये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। अप्लीकेशन पेज पर पहुंचने के बाद उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा, जिसके उन्हें अपना आधार नंबर और जन्म-तिथि भरकर सबमिट करनी होगी। इसके बाद विभाग द्वारा आवंटित रजिस्ट्रेशन आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। ऑनलाइन आवेदन में किसी भी प्रकार की सहायता के लिए उम्मीदवार विभाग द्वारा जारी हेल्पलाइन 0172-5049801 पर फोन करके या ईमेल आईडी academiccellhry@gmail.com पर मेल करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

इस लिंक से देखें भर्ती अधिसूचना

इस लिंक से करें आवेदन

जानें योग्यता

उम्मीदवार को बोली जाने वाली अंग्रेजी में पारंगत होना चाहिए और हिंदी/संस्कृत/पंजाबी आदि जैसी भाषाओं को छोड़कर शिक्षा के माध्यम के रूप में अपने विषय को अंग्रेजी में पढ़ाने में सक्षम होना चाहिए।

यह भी पढ़ें - UP Government Job: लखनऊ, कानपुर विश्वविद्यालय और काशी विद्यापीठ में निकली टीचिंग और नॉन-टीचिंग नौकरियां

यह भी पढ़ें - NABARD Application 2021: नाबार्ड में 162 असिस्टेंट मैनेजर और मैनेजर पदों के लिए आवेदन 7 अगस्त तक

chat bot
आपका साथी