Gujarat HC recruitment 2021: गुजरात हाईकोर्ट ने लीगल असिस्टेंट के पदों पर निकली भर्तियां, 10 अगस्त तक करें अप्लाई

Gujarat HC recruitment 2021 गुजरात हाईकोर्ट ने लीगल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।यह भर्ती अनुबंध के आधार पर की जाएगी। ऐसे में इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 26 जुलाई 2021 से शुरू हो चुकी है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 02:38 PM (IST) Updated:Sun, 08 Aug 2021 06:41 AM (IST)
Gujarat HC recruitment 2021: गुजरात हाईकोर्ट ने लीगल असिस्टेंट के पदों पर निकली भर्तियां, 10 अगस्त तक करें अप्लाई
Gujarat HC recruitment 2021: गुजरात हाईकोर्ट ने लीगल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। य

Gujarat HC recruitment 2021: गुजरात हाईकोर्ट ने लीगल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। यह भर्ती अनुबंध के आधार पर की जाएगी। ऐसे में इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 26 जुलाई, 2021 से शुरू हो चुकी है। वहीं ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 अगस्त, 2021 है। अभ्यर्थी ध्यान दें कि इसके बाद कोई आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। वहीं वस्तुनिष्ठ प्रकार की लिखित परीक्षा की संभावित तिथि 3 अक्टूबर है। इसके अलावा वाइवा-वॉयस टेस्ट (मौखिक साक्षात्कार) नवंबर या दिसंबर 2021 के महीने में आयोजित किया जाएगा।आवेदक ध्यान दें कि अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट gujarathighcourt.nic.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। 

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

 उम्मीदवार ध्यान दें, अनुबंध की अवधि शुरू में 11 महीने की अवधि के लिए होगी। वहीं यह भर्ती मुख्य न्यायाधीश के अनुमोदन के अधीन होगी। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया प्रक्रिया के आधार पर अधिकतम 3 वर्ष तक बढ़ाया जा सकता है। बता दें कि इस पोस्ट पर भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 16 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं उपर्युक्त पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 10 अगस्त, 2021 तक 18 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगीी। 

शैक्षिक योग्यता

लीगल असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास भारत के किसी भी विश्वविद्यालय या विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी संस्थान से कानून में डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार को कंप्यूटर एप्लीकेशन/ऑपरेशन की बेसिक नॉलेज और स्थानीय भाषा का ज्ञान होना चाहिए।

 ये होगी सैलरी

उम्मीदवारों को एक निश्चित पारिश्रमिक का भुगतान किया जाएगा। इसके अनुसार,अभ्यर्थियों को 20,000 रुपये प्रति माह दिया जाएगा। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदक गुजरात हाईकोर्ट पर विजिट कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी