FRI Recruitment 2021: वन अनुसंधान संस्थान कर रहा है 30 प्रशिक्षु पदों के लिए आवेदन आमंत्रित, ऐसे करें अप्लाई

FRI Recruitment 2021 वन अनुसंधान संस्थान (एफआरआई) देहरादून ने वन वनस्पति विभाग की सिक्योर हिमालय परीयोजना के अंतर्गत चयनित 30 गावों में से प्रत्येक एक गांव में पैराटैक्सोनॉमी में प्रशिक्षण के लिए प्रशिक्षु पदों के लिए भर्ती विज्ञापन जारी किया है।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:13 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:13 PM (IST)
FRI Recruitment 2021: वन अनुसंधान संस्थान कर रहा है 30 प्रशिक्षु पदों के लिए आवेदन आमंत्रित, ऐसे करें अप्लाई
आवेदन जमा कराने की आखिरी तारीख 31 मई 2021 निर्धारित की गयी है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। FRI Recruitment 2021: भारतीय वानिकी अनुसंधान एवं शिक्षा परिषद (आईसीएफआरई) के अधीन वन अनुसंधान संस्थान (एफआरआई), देहरादून ने वन वनस्पति विभाग की सिक्योर हिमालय परीयोजना के अंतर्गत चयनित 30 गावों में से प्रत्येक एक गांव में पैराटैक्सोनॉमी में प्रशिक्षण के लिए प्रशिक्षु पदों के लिए भर्ती विज्ञापन जारी किया है। संस्थान द्वारा भर्ती विज्ञापन (सं. आर. सी. एस./2021 (मई) के अनुसार योग्य प्रशिक्षु (पैरा-टैक्सोनॉमिस्ट) के दूसरे चरण के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट, fri.icfre.gov.in पर उपलब्ध कराये गये फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीदवारों की एफआरआई की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद कैरियर रिक्तियों के सेक्शन में जाना होगा। इसके बाद 16 अप्रैल 2021 तारीख के साथ दिये गये लिंक से प्रशिक्षु भर्ती से सम्बन्धित अधिसूचना को डाउनलोड करना होगा। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म अधिसूचना में ही दिया गया है। इस अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए इस पते पर जमा कराएं – प्रभाग प्रमुख, वन वनस्पति विज्ञान प्रभाग, वन अनुसंधान संस्थान, पोस्ट बॉक्स न्यू फॉरेस्ट, देहरादून – 248006। आवेदन जमा कराने की आखिरी तारीख 31 मई 2021 निर्धारित की गयी है।

भर्ती अधिसूचना और अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड लिंक

यह भी पढ़ें - IIT Roorkee Recruitment 2021: आईआईटी रूड़की ने निकाली 137 पदों की भर्ती, ऑनलाइन करें आवेदन 11 मई तक

कौन कर सकता है आवेदन?

वन अनुसंधान संस्थान में प्रशिक्षु पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। हालांकि, 10+2 परीक्षा उत्तीर्ण उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, उम्मीदवारों की अनुपलब्धता की स्थित में आयु सीमा 35 वर्ष तक बढ़ाई जा सकती है।

यह भी पढ़ें - India Post GDS Recruitment 2021: 21 अप्रैल तक करें डाक विभाग में 1421 ग्रामीण डाक सेवक पदों के लिए अप्लाई

यह भी पढ़ें - Navy Sailor’s Entry 2021: नौसैनिक भर्ती के लिए आवेदन इन दिन से, आर्टिफिशर अप्रेंटिस और सीनियर सेकेंड्री रिक्रूट बैच 02/2021

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी