ESIC Recruitment 2021:ईएसआईसी ने सीनियर रेजिडेंट और स्पेशलिस्ट के 150 पदों पर भर्तियां निकाली, इंटरव्यू से होगा सेलेक्शन

ESIC Recruitment 2021: कर्मचारी राज्य बीमा निगम, ईएसआईसी (Employees State Insurance Corporation, ESIC) ने सीनियर रेजिडेंट

ESIC Recruitment 2021कर्मचारी राज्य बीमा निगम ईएसआईसी (Employees State Insurance CorporationESIC) ने सीनियर रेजिडेंट और स्पेशलिस्ट के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत कुल 157 पदों पर नियुक्तियां निकाली हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे अप्लाई कर सकते हैं।

Publish Date:Tue, 12 Jan 2021 05:28 PM (IST) Author: Nandini Dubey

ESIC Recruitment 2021: कर्मचारी राज्य बीमा निगम, ईएसआईसी (Employees State Insurance Corporation, ESIC) ने सीनियर रेजिडेंट और स्पेशलिस्ट के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत कुल 157 पदों पर नियुक्तियां निकाली हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं,वे ऑफिशियल पोर्टल https://www.esic.nic.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ईएसआईसी की ओर से निकाली गई इस भर्ती में के तहत पूरे भारत में जूनियर रेजिडेंट, स्पेशलिस्ट, फुल टाइम / पार्ट टाइम स्पेशलिस्ट, सीनियर रेजिडेंट, जीआरडीओ एसआर, फुल टाइम डेंटल सर्जन और पार्ट-टाइम होमियो फिजिशियन सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां करेगा। बता दें कि उम्मीदवारों का सेलेक्शन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा।  

ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

ESIC Recruitment 2021: एजुकेशन क्वालिफिकेशन

स्पेशलिस्ट फुल टाइम और पार्ट टाइम की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया या आरएमसी से रजिस्टर्ड मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया या आरएमसी से पीसी डिग्री/ डीएनबी और डिप्लोमा बंधित विषय में पीसी डिग्री / डीएनबी या डिप्लोमा और पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री / डीएनबी के साथ 3 साल का अनुभव होना चाहिए।सीनयिर रेजीडेंट की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से पीजी डिग्री/ डिप्लोमा और एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक पोर्टल पर विजिट करें।

ये होनी चाहिए उम्र

पार्ट- फुल टाइम स्पेशलिस्ट- 67 अधिकतम आयु

एसआर, एसआर, जीडीएमओ, फुल टाइम डेंटल सर्जन एंड पार्ट- टाइम फुल टाइम स्पेशलिस्ट- 45 साल होनी चाहिए।

ये होनी चाहिए फीस

सीनयिर रेजीडेंट, एसआर, एसआर, जीडीएमओ, फुल टाइम डेंटल सर्जन एंड पार्ट की पोस्ट पर आवेदन करने वाले सामान्य,ओबीसी श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 250 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके अलावा एससी / एसटी वर्ग से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 50 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं शुल्क ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाएगा। इसके अलावा अधिक संबंधित विवरणों के लिए उम्मीदवार ईएसआईसी की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.