ECIL Recruitment 2021: 650 टेक्निकल ऑफिसर की भर्ती वोटिंग मशीन के लिए, पश्चिम बंगाल और असम समेत देश भर में तैनाती

ECIL Recruitment 2021 ईसीआईएल) ने विशेष रूप से पश्चिम बंगाल और असम समेत देश भर में बने विभिन्न प्रोजेक्ट साइट्स पर ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) और वीवीपैट (वोटर वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल) की सीलिंग डिस्ट्रिब्यूशन पोलिंग और कमीशनिंग कार्यों के लिए अस्थायी भर्ती का विज्ञापन जारी किया है।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Mon, 08 Feb 2021 10:04 AM (IST) Updated:Mon, 08 Feb 2021 10:17 AM (IST)
ECIL Recruitment 2021: 650 टेक्निकल ऑफिसर की भर्ती वोटिंग मशीन के लिए, पश्चिम बंगाल और असम समेत देश भर में तैनाती
उम्मीदवार 15 फरवरी 2021 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ECIL Recruitment 2021: भारत सरकार के परमाणु उर्जा विभाग के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी इलेक्ट्रॉनिक्स कारपोशन ऑफ इंडिया (ईसीआईएल) ने विशेष रूप से पश्चिम बंगाल और असम समेत देश भर में बने विभिन्न प्रोजेक्ट साइट्स पर ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) और वीवीपैट (वोटर वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल) की सीलिंग, डिस्ट्रिब्यूशन, पोलिंग और कमीशनिंग कार्यों के लिए अस्थायी भर्ती का विज्ञापन जारी किया है। ईसीआईएल द्वारा 6 फरवरी 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं. 08/2021) के अनुसार टेक्निकल ऑफिसर की कुल 650 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं। ईसीआईएल टेक्निकल ऑफिसर के पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है। संविदा की अवधि छह माह होगी, जिसके दौरान 23,000 रुपये प्रतिमाह सैलरी दी जाएगी। साथ ही, टीए/डीए, कैशलेस चिकित्सा बीमा एवं जीवन बीमा चुनावी ड्यूटी के दौरान दिया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार ईसीआईएल की ऑफिशियल वेबसाइट, ecil.co.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइल अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 6 फरवरी से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 15 फरवरी 2021 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे।

यहां देखें ईसीआईएल 650 टेक्निकल ऑफिसर भर्ती 2021 विज्ञापन  

यहां सबमिट करें ऑनलाइन अप्लीकेशन

यह भी पढ़ें - SSC MTS Application 2020: आवेदन शुरू, केंद्र सरकार के मंत्रालयों एवं विभागों में हजारों नौकरियों का माध्यम है एसएससी एमटीएस परीक्षा

कौन कर सकता है आवेदन?

ईसीआईएल द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ इंजीनियरिंग डिग्री उत्तीर्ण उम्मीदवार संविदा के आधार पर टेक्निकल ऑफिसर के पदों पर होने वाली भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही, उम्मीदवारों का जन्म 31 जनवरी 1991 के बाद हुआ होना चाहिए।

यह भी पढ़ें - RBI JE Recruitment 2021: आरबीआई ने अब निकली जूनियर इंजीनियर की भर्ती, ग्रेड बी ऑफिसर और सुरक्षा गार्ड के लिए हो रहे हैं आवेदन

जानें चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार किया जाना है। उम्मीदवारों को उनकी इंजीनियरिंग डिग्री के अंकों के आधार पर बनी मेरिट लिस्ट के अनुसार ‘डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन’ और ‘ज्वाइनिंग फॉर्मलिटी’ के लिए आमंत्रित किया जाएगा। डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन में सही पाये जाने पर उम्मीदवारों को अंतिम रूप से चयनित घोषित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - CDAC Recruitment 2021: प्रोजेक्ट इंजीनियर और प्रोजेक्ट टेक्नीशियन के 100 पदों पर निकली वैकेंसी, @cdac.in पर जानें पूरी डिटेल

chat bot
आपका साथी