DSSSB Exam 2021: डीएसएसएसबी भर्ती परीक्षा स्थगित, DSSSB ने dsssb.delhi.gov.in पर जारी किया नोटिफिकेशन

DSSSB exam 2021दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (DSSSB) ने 12 से 27 मई तक आयोजित होनेवाली DSSSB रिक्रूटमेंट परीक्षा 2021 को स्थगित कर दिया है।DSSSB ने असिस्टेंट ग्रेड स्टेनोग्राफरअसिस्टेंट इंजीनियर सिविल सहित अन्य पोस्ट के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा को अगले आदेशों तक के लिए टाल दिया है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 02:57 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 02:57 PM (IST)
DSSSB Exam 2021: डीएसएसएसबी भर्ती परीक्षा स्थगित, DSSSB ने dsssb.delhi.gov.in पर जारी किया नोटिफिकेशन
DSSSB exam 2021: दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Delhi Subordinate Services Selection Board, DSSSB

DSSSB exam 2021: दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Delhi Subordinate Services Selection Board, DSSSB) ने 12 से 27 मई तक आयोजित होने वाली DSSSB रिक्रूटमेंट परीक्षा 2021 को स्थगित कर दिया है। DSSSB ने असिस्टेंट ग्रेड, स्टेनोग्राफर, असिस्टेंट इंजीनियर सिविल सहित अन्य पोस्ट के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा को अगले आदेशों तक के लिए टाल दिया है। दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ने इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर नोटिफिकेशन जारी किया है।

अधिसूचना के अनुसार, “12 मई 2021 से 27 मई, 2021 तक आयोजित होने वाली सभी ऑनलाइन परीक्षाएं प्रशासनिक कारण के मद्देनजर टाल दी जाती हैं। वहीं नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी। ”

वहीं इसके पहले, DSSSB ने जूनियर क्लर्क परीक्षा स्थगित करने के संबंध में नोटिस जारी किया था। यह परीक्षा भी 12 मई, 2021 को आयोजित किया जाना था।

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर की वजह से पैदा हुई स्थिति को देखते हुए कई प्रतियोगी परीक्षाओं को स्थगति कर दिया गया है। वहीं इनमें यूपीएससी आईएएस और आईईएस, SSC CHSL जैसे कई शीर्ष परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। इसके अलावा हाल ही में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई मेंस, यूजीसी नेट 2021 और अन्य महत्वपूर्ण परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है। यह सभी परीक्षाएं छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के साथ-साथ परीक्षा अधिकारियों के हेल्थ को ध्यान में रखते हुए परीक्षाएं स्थगित की जा रही हैं। स्थिति सामान्य होने के बाद इन परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा की जाएगी।

दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (DSSSB) हर साल दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों में पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित करता है। उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में उपस्थित होने के बाद साक्षात्कार राउंड में शामिल होना होगा। वहीं उम्मीदवारों का सेलेक्शन दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया के बाद किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी