DRDO Apprentice Recruitment 2021: डीआरडीओ में अपरेंटिस के 79 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, ऐसे होगा सेलेक्शन

DRDO Apprentice Recruitment 2021: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (Defence Research and Development Organisation, DRDO)

DRDO Apprentice Recruitment 2021 डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (Defence Research and Development Organisation DRDO) में अपरेंटिस (apprentice) के पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख यानी कि 17 मई 2021 नजदीक आने वाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से 79 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

Nandini DubeyFri, 14 May 2021 05:10 PM (IST)

DRDO Apprentice Recruitment 2021: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (Defence Research and Development Organisation, DRDO) में अपरेंटिस (apprentice) के पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख यानी कि 17 मई, 2021 नजदीक आने वाली है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो वे DRDO की आधिकारिक साइट drdo.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से 79 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।उम्मीदवार ध्यान दें कि आवेदन करते वक्त सभी आवश्यक दस्तावेजऔर प्रमाण पत्र पोर्टल पर अपलोड करें। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 14 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी। 

DRDO Apprentice Recruitment 2021: अपरेंटिस के पदों पर ऑनलाइन ऐसे करें आवेदन

अपरेंटिस के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले NAPS पोर्टल की आधिकारिक साइट apprenticeshipindia.org पर जाना होगा। इसके बाद पेज के दाईं ओर उपलब्ध रजिस्टर लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद विवरण भरें और खुद को रजिस्टर्ड करें। इसके बाद पोर्टल पर आवश्यक दस्तावेज या प्रमाण पत्र अपलोड करें। उम्मीदवार ध्यान दें कि एक बार अपलोड हो जाने के बाद उम्मीदवारों को सभी संबंधित दस्तावेजों / प्रमाण पत्रों की स्कैन की गई प्रतियों को एक पीडीएफ फाइल में ईमेल के माध्यम से admintbrl@tbrl.drdo.in पर भेजना होगा।

DRDO Apprentice Recruitment 2021: ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का चयन 10वीं और आईटीआई परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार मेरिट लिस्ट के जरिए किया जाएगा। वहीं टाई जैसी स्थिति होने पर उम्मीदवारों को निचली परीक्षा के अंकों के आधार पर फैसला लिया जाएगा। उम्मीदवारों को ट्रेनिंग का विवरण शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ईमेल एसएमएस और फोन के माध्यम से सूचित किया जाएगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि अपरेंटिस की नियुक्ति प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्ययर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।   

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.