NHM Haryana Recruitment 2021: हरियाणा के इस विभाग में 89 पदों के लिए आवेदन का आखिरी दिन आज

NHM Haryana Recruitment 2021 डिस्ट्रिक्ट हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर समिति (District Health and Family Welfare Samiti DHFWS) हरियाणा में विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत मेडिकल ऑफिसर स्टाफ नर्स आयुष मेडिकल ऑफिसर सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके तहत कुल 89 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

Nandini DubeyWed, 04 Aug 2021 02:23 PM (IST)
DHFWS Hisar Recruitment 2021: डिस्ट्रिक्ट हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर समिति (District Health and Family Welfare Samiti, DHFWS),

NHM Haryana Recruitment 2021: डिस्ट्रिक्ट हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर समिति (District Health and Family Welfare Samiti, DHFWS), हरियाणा में विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत मेडिकल ऑफिसर, स्टाफ नर्स, आयुष मेडिकल ऑफिसर सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके तहत कुल 89 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट http://nhmharyana.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं आवेदन प्रक्रिया 5 अगस्त से शुरू होकर 16 अगस्त शाम 4 बजे तक चलेगी। अभ्यर्थी इसके बाद कोई आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।अभ्यर्थी फॉर्म भरते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरुप ही अप्लाई करें, क्योंकि फॉर्म में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। 

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

वैकेंसी डिटेल्स

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 89 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी, जिसमें से 6 रिक्तियां मेडिकल ऑफिसर के पद के लिए हैं, 4 पोस्ट आयुष चिकित्सा अधिकारी के पद के लिए हैं। वहीं 37 रिक्तियां स्टाफ नर्स (महिला) के पद के लिए हैं और 17 रिक्तियां हैं एएनएम के पद के लिए निकाली गई है। इसके अलावा समिति, फार्मासिस्ट के पद के लिए 5 और तकनीशियन के पद के लिए 10 रिक्तियां पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

वहीं स्पेशलिस्ट और एमबीबीएस डॉक्टरों के लिए, आवेदक की आयु 18 से 65 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा अन्य सेवानिवृत्त सरकारी सेवक के लिए आयु सीमा 18 से 62 वर्ष होनी चाहिए। वहीं अन्य कर्मचारियों के लिए आयु सीमा 18 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को केंद्र सरकार के नियमानुसार आयु में छूट दी जाएगी। इसके अलावा आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 200 और आरक्षित वर्ग के लिए 100 रुपये देने होंगे। वहीं फीस सहित भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को NHM हरियाणा की आधिकारिक वेबसाइट पर लाकर लेटेस्ट अपडेट करना होगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.