Teachers Recruitment 2021: शिक्षक की 9354 रिक्तियों के लिए आज से शुरू होगा आवेदन, चेक करें डिटेल्स

DEE Assam Teachers Recruitment 2021 ऑनलाइन आवेदन आज मध्यरात्रि से शुरू होंगे। इस भर्ती के तहत शिक्षक के कुल 9354 रिक्त पद भरे जाने हैं। डिटेल जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 02:44 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 02:44 PM (IST)
Teachers Recruitment 2021: शिक्षक की 9354 रिक्तियों के लिए आज से शुरू होगा आवेदन, चेक करें डिटेल्स
आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा ऑनलाइन आवेदन के लिए लिंक

DEE Assam Teachers Recruitment 2021: डायरेक्टरेट ऑफ एलीमेंट्री एजुकेशन, असम (DEE Assam) ने शिक्षक के 9354 पदों पर भर्ती के लिए 18 सितंबर को नोटिफिकेशन जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए थे। ऑफिशियल वेबसाइट पर आज, 27 सितंबर की मध्यरात्रि से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जानी है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार, dee.assam.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 अक्टूबर, 2021 है।

इस भर्ती के माध्यम से लोअर प्राइमरी स्कूलों में असिस्टेंट टीचर की 7242 रिक्तियां और अपर प्राइमरी स्कूलों में असिस्टेंट टीचर, साइंस टीचर, असम लैंग्वेज टीचर और मणिपुर लैंग्वेज टीचर की 2112 रिक्तियां भरी जानी हैं। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विस्तृत अधिसूचना की जांच कर सकते हैं। अधिसूचना में डिटेल जानकारी उपलब्ध कराई गई है।

जानें कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जो असम टीईटी परीक्षा में उत्तीर्ण हैं। ये उम्मीदवार 27 सितंबर की मध्यरात्रि से अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा, अक्टूबर 2021 में आयोजित की जाने वाली असम टीईटी परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार भी आवेदन करने के पात्र होंगे। ऐसे उम्मीदवारों के लिए टीईटी परीक्षा के रिजल्ट की तारीख से 31 दिसंबर 2021 तक आवेदन के लिए एप्लीकेशन विंडो ओपन रहेगी। जहां तक आयु सीमा की बात है तो उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। आयु की गणना 1 जनवरी, 2021 के अनुसार की जाएगी। आवश्यक शैक्षिक योग्यता, अनुभव सहित अन्य पात्रता की विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना देख सकते हैं।

यहां कर सकेंगे ऑनलाइन अप्लाई

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट, dee.assam.gov.in पर लॉगइन करना होगा। वेबसाइट पर निर्धारित समय के अनुसार, संबंधित भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक उपलब्ध होगा। इस लिंक के माध्यम से उम्मीदवार आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।

chat bot
आपका साथी