CRPF Recruitment 2021: फिजियोथेरेपिस्ट और न्यूट्रिशनिस्ट के पदों पर निकली भर्तियां, यहां जानें लास्ट डेट सहित पूरी डिटेल

CRPF Recruitment 2021स्पोर्ट्स ब्रांड ऑफ ट्रेनिंग डायरेक्टोरेटसेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (Sports Branch of Training Directorate Central Reserve Police Force) ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत फिजियोथेरेपिस्टऔर न्यूट्रिशनिस्ट के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 6 पदों पर नियुक्तियां होनी है।

Nandini DubeyTue, 22 Jun 2021 10:38 AM (IST)
CRPF Recruitment 2021: स्पोर्ट्स ब्रांड ऑफ ट्रेनिंग डायरेक्टोरेट, सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स

CRPF Recruitment 2021: स्पोर्ट्स ब्रांड ऑफ ट्रेनिंग डायरेक्टोरेट, सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (Sports Branch of Training Directorate, Central Reserve Police Force, CRPF) ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत फिजियोथेरेपिस्ट (Physiotherapist) और न्यूट्रिशनिस्ट (Nutritionist) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 6 पदों पर नियुक्तियां होनी है। इनमें फिजियोथेरेपिस्ट के 05 पद और न्यूट्रिशनिस्ट के 01 पद शामिल हैं। ऐसे में इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर जाकर पूरी डिटेल चेक करने के बाद अप्लाई कर सकते है। उम्मीदवार बस इस बात का ध्यान रखें कि इन पदों पर अप्लाई करने की लास्ट डेट नजदीक है यानी कि 25 जून, 2021 के बाद कोई आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार फिजियोथेरेपिस्ट के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी मान्यता प्राप्त भारतीय या विदेशी विश्वविद्यालय से फिजियोथेरेपी (एमपीटी (स्पोर्ट्स) में मास्टर्स डिग्री होनी चाहिए। वहीं इस पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की आयु 40 साल से कम होनी चाहिए। वहीं न्यूट्रिशनिस्ट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को न्यूट्रिशन में M.Sc होना चाहिए। इसके अलावा पीजी डिप्लोमा इन न्यूट्रिशन एंड डायटेटिक्स भी अप्लाई कर सकते हैं। वहीं इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 50 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

उम्मीदवार ध्यान दें कि शुरुआत में अभ्यर्थियों को एक साल के अनुबंध के आधार पर नियुक्ति दी जाएगी। इसके बाद प्रदर्शन के आधार पर इसे अधिकतम दो वर्ष की अवधि के लिए और बढ़ाया जा सकता है। वहीं उम्मीदवार ध्यान दें कि, चयन प्रक्रिया के लिए, पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले उम्मीदवारों को ईमेल या कॉल लेटर के माध्यम से साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

यहां होगा इंटरव्यू

सीआरपीएफ की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए प्रशिक्षण निदेशालय, सीआरपीएफ, ईस्ट ब्लॉक-10, लेवल-7, सेक्टर-1, आर.के.पुरम, नई दिल्ली-110066 में पहुंचना होगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.