केंद्र सरकार के इस विभाग में 36 पदों के लिए बढ़ी आवेदन की तारीख, 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट के लिए नौकरी

Coir Board Recruitment 2021 कयर बोर्ड (Coir Board) ने विभिन्न पदों की कुल 36 रिक्तियों पर भर्ती के लिए अधिसूचना पिछले माह जारी की गयी थी। इन पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को एक माह के लिए बढ़ाकर 15 सितंबर 2021 तक कर दिया गया है।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Mon, 16 Aug 2021 02:42 PM (IST) Updated:Mon, 16 Aug 2021 02:53 PM (IST)
केंद्र सरकार के इस विभाग में 36 पदों के लिए बढ़ी आवेदन की तारीख, 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट के लिए नौकरी
कयर बोर्ड द्वारा सभी पदों पर नियमित आधार पर नियुक्ति की जानी है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Coir Board Recruitment 2021: यदि आप केंद्र सरकार के विभागों में सरकारी नौकरी की इच्छा रखते हैं और सीधी भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। भारत सरकार के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय (Ministry of MSME) के अंतर्गत कयर बोर्ड (Coir Board) ने विभिन्न पदों की कुल 36 रिक्तियों पर भर्ती के लिए अधिसूचना पिछले माह 15 जुलाई 2021 को जारी की गयी थी। इन पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 15 अगस्त 2021 निर्धारित की गयी थी, जिसे अब एक माह के लिए बढ़ाकर 15 सितंबर 2021 तक कर दिया गया है। ऐसे में जो इच्छुक उम्मीदवार कयर बोर्ड में सरकारी नौकरी के इस मौके का लाभ अभी न ले पाएं हैं, उनके पास अब आवेदन का एक और मौका है।

इन पदों के लिए मांगे गये हैं आवेदन

कयर बोर्ड ने जिन पदों के लिए रिक्तियां घोषित की हैं, उनमें वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी (इंजीनयरिंग), वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी (उत्पाद विविधता), वैज्ञानिक सहायक (इंजीनियरी), शोरूम प्रबंधक ग्रेड 3, सहायक, उच्च श्रेणी लिपिक, कनिष्ठ आशुलिपिक, मेकेनिक ग्रेड 2, हिंदी टंकक, निम्न श्रेणी लिपिक, बिक्रीकर्ता, प्रशिक्षण सहायक और मशीन ऑपरेटर शामिल हैं। इन सभी पदों पर नियमित आधार पर नियुक्ति की जानी है।

जानें योग्यता

कयर बोर्ड ने विज्ञापित पदों के लिए अलग-अलग योग्यता निर्धारित की है जो कि 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक है। जिन पदों के लिए 10वीं पास योग्यता निर्धारित है, वे प्रशिक्षण सहायक, बिक्रीकर्ता, निम्न श्रेणी लिपिक, कनिष्ठ आशुलिपिक और हिंदी टंकक हैं। हालांकि, इसके साथ अन्य योग्यताएं/कौशल भी जरूरी है, जिसकी जानकारी कयर बोर्ड अधिसूचना से ले सकते हैं।

कयर बोर्ड अधिसूचना 2021 लिंक

इस लिंक से करें आवेदन

आवेदन तिथि विस्तार से सम्बन्धित नोटिस इस लिंक से देखें

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीदवार कयर बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, coirboard.gov.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन फॉर्म को भर सकते हैं। कयर बोर्ड ने विज्ञापित पदों के लिए आवेदन शुल्क अलग-अलग निर्धारित किया है जो कि 300 रुपये से 500 रुपये तक है।

chat bot
आपका साथी