CLW Apprentice Recruitment 2021: रेलवे में अप्रेंटिस के 400 से ज्यादा पदों के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन

CLW Apprentice Recruitment 2021CLW की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदकों को apprenticeshipindia.org में रजिस्टर्ड होना चाहिए और सभी दस्तावेज पोर्टल पर अपलोड किए जाने चाहिए। वही नियुक्ति के समय सत्यापित किया जाएगा। इसके बाद ही अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे।

Nandini DubeyFri, 17 Sep 2021 03:06 PM (IST)
चित्तरंजन लोकोमोटिव वर्क्स, सीएलडब्ल्यू Chittaranjan Locomotive Works, CLW

CLW Apprentice Recruitment 2021: अगर आप रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए बेहतर मौका है। चित्तरंजन लोकोमोटिव वर्क्स, सीएलडब्ल्यू ने (Chittaranjan Locomotive Works, CLW) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके तहत कुल CLW 492 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी इच्छुक उम्मीदवार जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे CLW की आधिकारिक साइट clw.indianrailways.gov.in पर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि आज, 3 अक्टूबर, 2021 को है।

CLW की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, आवेदकों को apprenticeshipindia.org में रजिस्टर्ड होना चाहिए और सभी दस्तावेज पोर्टल पर अपलोड किए जाने चाहिए। वही नियुक्ति के समय सत्यापित किया जाएगा। इसके बाद ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को मान्य किया जाएगा। वहीं अभ्यर्थी आवेदन करते वक्त सभी कॉलम को ध्यान से पढ़ें और उसके अनुसार अप्लाई करें, क्योंकि फॉर्म में कोई गड़बड़ी पाई गई तो फिर दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। 

वैकेंसी डिटेल्स

फिटर- 200, टर्नर- 20, मशीनिस्ट- 56, वेल्डर- 88, इलेक्ट्रीशियन- 112, एससी मैकेनिक्स- 4, पेंटर- 12

अप्रेंटिस की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10 + 2 परीक्षा प्रणाली में 10 वीं कक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 15 साल से 24 साल के बीच होनी चाहिए। वहींं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।  

ऐसे होगा सेलेक्शन

इस चयन में कोई लिखित परीक्षा या साक्षात्कार/मौखिक परीक्षा नहीं होगी। अप्रेंटिस की नियुक्ति पोर्टल में उपलब्ध कराए गए दसवीं कक्षा की परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट सूची के आधार पर ही की जाएगी। ऐसे शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को कॉल लेटर जारी करके पंजीकृत ईमेल और मोबाइल नंबर के माध्यम से सूचित किया जाएगा। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.