Chhattisgarh Police Bharti 2021: छत्तीसगढ़ पुलिस में एसआई के 975 पदों पर निकली वैकेंसी, 1 अक्टूबर से करें अप्लाई

Chhattisgarh Police Bharti 2021इन पदों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 1 अक्टूबर2021 से शुरू होगी। इन पदों पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 31अक्टूबर 2021 है।अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे आखिरी समय का इंतजार न करें बल्कि आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद समय रहते अप्लाई कर दें।

Nandini DubeySat, 18 Sep 2021 04:40 PM (IST)
Chhattisgarh Police Bharti 2021:छत्तीसगढ़ पुलिस में एसआई सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

Chhattisgarh Police Bharti 2021: छत्तीसगढ़ पुलिस में एसआई सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत, राज्य में कुल 975 सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर सहित अन्य पदों पर नियुक्ति की जाएगी। ऐसे में इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cgpolice.gov.in पर डिटेल्ड नोटिफिकेशन चेक करने के बाद आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 1 अक्टूबर, 2021 से शुरू होगी। इन पदों पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 31अक्टूबर, 2021 है। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे आखिरी समय का इंतजार न करें, बल्कि आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद समय रहते अप्लाई कर दें। इस भर्ती अभियान के माध्यम से सूबेदार, सब-इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर पदों पर नियुक्तियां की जाएगी।

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत- 1 अक्टूबर, 2021 सुबह 10:30 बजे

ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख- 31 अक्टूबर, 2021, शाम 5:30 बजे 

परीक्षा की तिथि जल्द घोषित की जाएगी

ये होगी फीस

छत्तीसगढ़ में एसआई समेत अन्य पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सामान्य या अन्य पिछड़े वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपये शुल्क देना होगा। हालांकि, आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को फीस में छूट दी गई है।

वैकेंसी डिटेल्स

जनरल- 405, एससी- 115, एसटी- 318, ईडब्लूएस- 137

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

एसआई के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित क्षेत्र में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

ये होनी चाहिए उम्र

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से 34 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। 

ऐसे होगा सेलेक्शन 

उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स, मेन्स, फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट और इंटरव्यू राउंड में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि छत्तीसगढ़ पुलिस भर्ती 2021 के लिए आवेदन पत्र भरने से पहले आधिकािरक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें,  इसके बाद ही आवेदन करें, क्योंकि फॉर्म में कोई गड़बड़ी होने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.