रेलवे भर्ती 2021: सेंट्रल रेलवे कर रहा है 12 पदों के लिए आवेदन का अंतिम दिन आज, ऐसे करें अप्लाई

उम्मीदवार सेट्रल रेलवे भर्ती सेल की आधिकारिक वेबसाइट rrccr.com पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया सोमवार 6 दिसंबर 2021 से आरंभ हो चुकी है और उम्मीदवार आज 20 दिसंबर तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 01:24 PM (IST) Updated:Mon, 20 Dec 2021 08:55 AM (IST)
रेलवे भर्ती 2021: सेंट्रल रेलवे कर रहा है 12 पदों के लिए आवेदन का अंतिम दिन आज, ऐसे करें अप्लाई
आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 500 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकेगा।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (आरआरसी), सेंट्रल रेलवे ने मुंबई, भुसावल, नागपुर, पुणे और शोलापुर डिविजन में लेवल 1 और लेवल 2 के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। आरआरसी सीआर द्वारा भर्ती विज्ञापन के अनुसार दोनो ही कटेगरी के कुल 12 पदों पर स्काउट्स एवं गाइड्स कोटे के अंतर्गत वर्ष 2021-22 की रिक्तियों के लिए भर्ती की जानी है।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार सेट्रल रेलवे भर्ती सेल की आधिकारिक वेबसाइट, rrccr.com पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया सोमवार, 6 दिसंबर 2021 से आरंभ हो चुकी है और उम्मीदवार आज, 20 दिसंबर 2021 की शाम 5 बजे तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 500 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकेगा। हालांकि, एससी, एसटी, दिव्यांग, महिला और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 250 रुपये ही है।

इस लिंक से देखें भर्ती अधिसूचना

इस लिंक से करें अप्लाई

ये होनी चाहिए शैक्षिक योग्यता

लेवल 2 पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए या कोई समकक्ष योग्यता प्राप्त किया होना चाहिए। वहीं, लेवल 1 पदों के लिए उम्मीदवारों को 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण या कोई समकक्ष परीक्षा पास किया होना चाहिए। लेवल 2 पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 30 वर्ष के बीच और लेवल 1 के लिए 18 से 33 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी और भर्ती से सम्बन्धित अन्य विवरणों के लिए सेंट्रल रेलवे भर्ती अधिसूचना देखें।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश सहकारी चीनी मिल्स संघ ने बढ़ाई इन पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख, अब इस तिथि तक करें अप्लाई

chat bot
आपका साथी