BSSC Mines Inspector Vacancy 2021: माइंस इंस्पेक्टर की 100 वैकेंसी उपलब्ध, चेक करें पूरी डिटेल

BSSC Mines Inspector Vacancy 2021 माइंस इंस्पेक्टर के 100 पदों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 20 सितंबर से प्रारंभ है। वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं। डिटेल जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक करें।

Nandini DubeyTue, 28 Sep 2021 03:18 PM (IST)
आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस बोर्ड सेक्शन में जाकर कर सकते हैं अप्लाई

BSSC Mines Inspector Vacancy 2021: बिहार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (BSSC) ने हाल ही में विज्ञापन संख्या- 01/2021 के तहत माइंस इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 20 सितंबर से जारी है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की लास्ट डेट 20 अक्टूबर है। जबकि, 22 अक्टूबर तक एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट किया जा सकता है। आवेदन करने के इच्छुक और पात्र कैंडिडेट्स, bssc.bihar.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

इस भर्ती के माध्यम से माइंस इंस्पेक्टर (खान निरीक्षक) की कुल 100 रिक्तियां भरी जानी हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन में उम्मीदवारों की श्रेणी के अनुसार, रिक्तियों का विवरण दिया गया है। जो योग्य उम्मीदवार आवेदन करने की इच्छा रखते हैं, वे वेबसाइट पर जाकर वैकेंसी डिटेल की जांच कर सकते हैं।

ये है योग्यता मानदंड

इस भर्ती के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद् से मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूट से खान एवं खान सर्वेक्षण में डिप्लोमा प्राप्त किया हो, या किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से भूगर्भ विज्ञान में ग्रेजुएट हों। एजुकेशनल क्वालिफिकेशन की विस्तृत जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना चेक कर सकते हैं। वहीं, 1 अगस्त 2019 के आधार पर उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है।

ऐसे होगा सेलेक्शन

अभ्यर्थियों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाना है। बता दें कि यदि 40 हजार से अधिक एप्लीकेशन प्राप्त होते हैं तो प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा में हिस्सा लेना होगा। सेलेक्शन प्रोसेस की डिटेल जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन के माध्यम से हासिल कर सकते हैं।

यहां करें ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कैंडिडेट को आधिकारिक वेबसाइट, bssc.bihar.gov.in पर लॉगइन करना होगा। अब होमपेज पर दिए गए संबंधित रिक्रूटमेंट के लिए आवेदन फॉर्म लिंक पर क्लिक करके अप्लाई कर सकते हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.