BSF GD Constable Recruitment 2021: बीएसएफ जीडी कांस्टेबल के पदों पर आवेदन की लास्ट डेट आज, जल्द करें अप्लाई

BSF GD Constable Recruitment 2021 बीएसएफ की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक यह भर्तियां बॉक्सिंग जूडो तैराकी क्रॉस कंट्री कबड्डी वाटर स्पोर्ट्स और जिमनास्टिक जैसे खेलों के लिए निकली हैं। इसके अलावा अन्य खेल में तीरंदाजी कुश्ती भारोत्तोलन वॉलीबॉल हैंडबॉल ताए-क्वोंडो शूटिंग बास्केटबॉल फुटबॉल और अन्य हैं।

Nandini DubeyTue, 21 Sep 2021 03:52 PM (IST)
बीएसएफ में जीडी कांस्टेबल के पदों पर चल रही भर्ती प्रक्रिया कल खत्म हो रही है।

 BSF GD Constable Recruitment 2021: बीएसएफ में जीडी कांस्टेबल के पदों पर चल रही भर्ती प्रक्रिया आज यानी कि 22 सितंबर, 2021को खत्म हो रही है। स्पोर्ट्स कोटे के तहत निकाली गई जनरल ड्यूटी कांस्टेबल भर्ती के लिए सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) रजिस्ट्रेशन विंडो कल रात 11 बजकर 59 मिनट पर बंद हो जाएंगे। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हैं और योग्य भी हैं, वे तत्काल प्रभाव से आवेदन कर दें। आखिरी तारीख बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन स्वीकार नहीं किया जाएगा। आवेदन करने के लिए अभ्ययर्थियों को ऑफिशियल वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।बीएसएफ जीडी कॉन्सटेबल पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज, 9 अगस्त 2021 से शुरू हुई थी।

बीएसएफ की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक यह भर्तियां, बॉक्सिंग, जूडो, तैराकी, क्रॉस कंट्री, कबड्डी, वाटर स्पोर्ट्स, और जिमनास्टिक जैसे खेलों के लिए निकली हैं। इसके अलावा अन्य खेल में, तीरंदाजी, कुश्ती, भारोत्तोलन, वॉलीबॉल, हैंडबॉल, ताए-क्वोंडो, शूटिंग, बास्केटबॉल, फुटबॉल और अन्य हैं। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पद के लिए आवेदन करने से पहले बीएसएफ द्वारा जारी विस्तृत अधिसूचना को अच्छी तरह पढ़ लें।

BSF GD Constable Recruitment 2021: जीडी कांस्टेबल के लिए ऐसे करें आवेदन

जनरल ड्यूटी कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट- rectt.bsf.gov.in पर जाएं। इसके बाद एक अधिसूचना होगी जो कहती है कि "Recruitment of Meritious Sportspersons."।" अब अप्लाई नाउ ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद एक नई विंडो खुलेगी। उम्मीदवारों को सबसे पहले अपना नाम, मोबाइल नंबर और मेल आईडी दर्ज करनी होगी।

इसके बाद, उम्मीदवारों को अन्य विवरण जैसे कार्य अनुभव, योग्यता विवरण और अन्य भरना होगा।

उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड जैसे क्रेडिट, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं।उम्मीदवारों को अधिक जानकारी के लिए आवेदन पत्र की एक प्रति रखनी चाहिए। उम्मीदवारों को यह भी ध्यान रखना चाहिए कि उनके द्वारा भुगतान किया गया आवेदन शुल्क नॉनरिफेंडबल होगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.