BPSC Recruitment 2021:डिस्ट्रिक्ट आर्ट एंड कल्चर ऑफिसर के 38 पदों पर निकली भर्तियां, इस तारीख तक करें आवेदन

BPSC Recruitment 2021 अगर आप बिहार में रहते हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए बेहतर मौका है। बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission BPSC) ने डिस्ट्रिक्ट आर्ट एंड कल्चर ऑफिसर (District Art and Culture Officer) के पदों पर भर्तियां निकाली हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 03 Feb 2021 11:08 AM (IST) Updated:Wed, 03 Feb 2021 06:00 PM (IST)
BPSC Recruitment 2021:डिस्ट्रिक्ट आर्ट एंड कल्चर ऑफिसर के 38 पदों पर निकली भर्तियां, इस तारीख तक करें आवेदन
बिहार लोक सेवा आयोग ( Bihar Public Service Commission, BPSC)

BPSC Recruitment 2021: अगर आप बिहार में रहते हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए बेहतर मौका है। बिहार लोक सेवा आयोग ( Bihar Public Service Commission, BPSC) ने डिस्ट्रिक्ट आर्ट एंड कल्चर ऑफिसर (District Art and Culture Officer) के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत कुल 38 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल पोर्टल bpsc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बस उम्मीदवार ध्यान रखें कि आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें, क्योंकि अगर आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर अप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

आयोग की ओर से जारी इस इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 38 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। वहीं इन पदों पर आवेदन करने के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया 3 फरवरी 2021 यानी कि आज से शुरू हो चुकी है और 2 मार्च 2021 तक चलेगी।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत : 3 फरवरी 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 2 मार्च 2021

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर डिग्री होनी चाहिए। वहीं ड्रामैटिक, थियेटर, ड्रामाटिक्स, डांस, संगीत, ललित कला और कला इतिहास में मास्टर डिग्री होनी चाहिए।इसके अलावा अगर उम्मीदवार एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी कोई अन्य जानकारी चाहते हैं तो फिर वे ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर लेटेस्ट अपडेट चेक कर सकते हैं।

ये होगी फीस

सामान्य और ईडब्लूएस- 600

एससी, एसटी- 150

बिहार डोमोसाइल फीमेल- 150

ये होनी चाहिए उम्र

इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं पिछड़ा वर्ग, अत्यंत पिछड़ा वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में तीन और एससी, एसटी वर्ग को पांच वर्ष की छूट दी जाएगी। 

ये होगी सैलरी 

इस पद पर सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को 35400- 112400 रुपये सैलरी दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी