BPSC Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग ने पॉलिटेक्निक संस्थानों में HOD के पदों पर निकाली वैकेंसी, पढ़ें अपडेट

BPSC Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग ने पॉलिटेक्निक संस्थानों में HOD के पदों पर निकाली वैकेंसी, पढ़ें अपडेट
Publish Date:Thu, 06 Aug 2020 11:23 AM (IST) Author: Nandini Dubey

BPSC Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने एचओडी (HOD) के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इसके तहत कुल 36 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया कल से यानी कि 7 अगस्त 2020 से शुरू हो रही है और 24 अगस्त तक चलेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट पर आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं। अप्लाई करते वक्त कैंड्डीटे्स इस बात का ध्यान रखें कि फाॅर्म में किसी तरह की कोई गड़बड़ी न हो, ऐसा होने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।  यह भर्तियां पॉलीटेक्निक कॉलेजों और महिला पॉलिटेक्निक संस्थानों में नियुक्ति की जाएंगी।

BPSC Recruitment 2020: इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की शुरुआत- 7 अगस्त से 24 अगस्त 2020

ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख- 24 अगस्त 2020

फीस जमा करने की आखिरी तारीख- 4 सितंबर 2020

ऑनलाइन आवेदन की हार्ड कॉपी जमा करने की अंतिम तिथि- 11 सितंबर 2020

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

HOD की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी में पीएचडी एवं बैचलर या मास्टर डिग्री में 60 फीसदी से ज्यादा अंक होने चाहिए। इसके अलावा इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी में बैचलर या मास्टर डिग्री

ये देनी होगी फीस

एचओडी के पद पर आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी के उम्मीदवारों को 100 रुपये और बिहार के एससी, एसटी वर्ग के लिए 25 रुपये फीस देनी होगी। वहीं बिहार की सभी महिलाओं के लिए 25 रुपये और दिव्यांग 25 रुपये का शुल्क जमा करना होगा।

इस पते पर भेजे आवेदन पत्र

अभ्यर्थी 7 अगस्त से 24 अगस्त 2020 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन पत्र संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक, बिहार लोक सेवा आयोग, 15, जवाहरलाल नेहरू मार्ग (बेली रोड), पटना - 400001 पर भेजना आवश्यकता होगा।

ऐसे होगा सेलेक्शन:

उम्मीदवारों का सेलेक्शन शैक्षणिक प्रदर्शन मूल्यांकन, रिसर्च परफॉर्मेंस, डोमेन नॉलेज और टीचिंग स्किल्स के आधार पर किया जाएगा।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.