BPSC LDC Application 2021: एलडीसी की वैकेंसी के लिए कल बंद होगी एप्लीकेशन विंडो, फौरन करें अप्लाई

BPSC LDC Application 2021 अंतिम तिथि समाप्त होने में अब कुछ ही समय शेष है। ऐसे में जिन इच्छुक व पात्र उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है वे ऑफिशियल वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाकर जल्द से जल्द अप्लाई कर दें।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 10:51 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 10:51 AM (IST)
BPSC LDC Application 2021: एलडीसी की वैकेंसी के लिए कल बंद होगी एप्लीकेशन विंडो, फौरन करें अप्लाई
आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके चेक कर सकते हैं नोटिफिकेशन

BPSC LDC Application 2021: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने लोअर डिवीजन क्लर्क (LDC) के पदों पर भर्ती के लिए 15 मार्च, 2021 को अधिसूचना जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए थे। बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 19 मार्च, 2021 से जारी है। अप्लाई करने की आखिरी तिथि 16 अप्रैल, 2021 है। अंतिम तिथि समाप्त होने में अब कुछ ही समय शेष है। ऐसे में, जिन इच्छुक व पात्र उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट, onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाकर जल्द से जल्द अप्लाई कर दें।

इस भर्ती के माध्यम से लोअर डिवीजन क्लर्क के कुल 24 रिक्त पदों को भरा जाना है। आवेदन करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों को वेबसाइट पर विजिट करके 16 अप्रैल, 2021 तक या उससे पहले ऑनलाइन अप्लाई करना होगा। वहीं, ऑनलाइन आवेदन में सुधार करने के लिए 23 अप्रैल, 2021 तक का समय दिया गया है। डिटेल जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

जानें कौन कर सकता है आवेदन

लोअर डिवीजन क्लर्क के पदों के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने इंटरमीडिएट (12वीं कक्षा) की परीक्षा उत्तीर्ण की हो। इसके अलावा, अभ्यर्थियों को कंप्यूटर और टाइपिंग का ज्ञान भी होना चाहिए। वहीं, 1 अगस्त 2021 के अनुसार, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर जाकर विस्तृत अधिसूचना देख सकते हैं।

ऐसे होगा सेलेक्शन

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा दो फेज में आयोजित की जानी है। पहले फेज में प्रारंभिक परीक्षा और दूसरे फेज में मुख्य परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। बता दें कि प्रारंभिक परीक्षा में पुस्तक ले जाने की छूट मिलेगी। हालांकि, उम्मीदवारों को प्रत्येक विषय के लिए केवल एक ही पुस्तक ले जाने की अनुमति दी जाएगी। परीक्षा पैटर्न की डिटेल जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

chat bot
आपका साथी