BPCL Apprentice Recruitment 2021: भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड में अप्रेंटिस के 87 पदों पर निकली वैकेंसी, 21 सितंबर तक करें अप्लाई

BPCL Apprentice Recruitment 2021भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 42 और टेक्नीशियन अप्रेंटिस के 45 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। बीपीसीएल के अनुसार एक्ट 1973 के मुताबिक अप्रेंटिसशिप की अवधि एक साल की होगी।

Nandini DubeySat, 18 Sep 2021 10:53 AM (IST)
BPCL Apprentice Recruitment 2021: भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड, बीपीसीएल (Bharat Petroleum Corporation Limited, BPC)

BPCL Apprentice Recruitment 2021: भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड, बीपीसीएल (Bharat Petroleum Corporation Limited, BPC) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 87 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके तहत ग्रेजुएट अप्रेंटिस और टेक्नीशियन अप्रेंटिस के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नेशनल अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग स्कीम (National Apprenticeship Training Scheme, NATS) , एनएटीएस की आधिकारिक साइट mhrdnats.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 सितंबर, 2021 तक है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

वैकेंसी डिटेल्स

भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 42 और टेक्नीशियन अप्रेंटिस के 45 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। बीपीसीएल के अनुसार, एक्ट 1973 के मुताबिक अप्रेंटिसशिप की अवधि एक साल की होगी।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

ग्रेजुएट अपरेंटिस के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त भारतीय विश्वविद्यालय / संस्थान से 6.3 सीजीपीए के साथ संबंधित विषय में प्रथम श्रेणी इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। वहीं टेक्नीशियन अप्रेंटिस के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को राज्य तकनीकी शिक्षा बोर्ड / मान्यता प्राप्त भारतीय विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में इंजीनियरिंग में प्रथम श्रेणी से पास होना चाहिए।

ये होनी चाहिए उम्र

ग्रेजुएट अप्रेंटिस और टेक्नीशियन अप्रेंटिस के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

ऐसे होगा सेलेक्शन

बीपीसीएल की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, उम्मीदवारों का चयन योग्यता परीक्षा और साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा। उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर सामान्य एससी / एसटी / ओबीसी / पीडब्ल्यूडी श्रेणियों के अनुसार अंतिम मेरिट सूची तैयार की जाएगी। इसके अलावा भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.