Bihar Police Recruitment 2020: बिहार पुलिस ने फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी निकाली, ऐसे होगा सेलेक्शन

Bihar Police Recruitment 2020 बिहार पुलिस अधीनस्थ चयन आयोग (Bihar Police Subordinate Selection Commission BPSSC) ने फॉरेस्ट रेंज ऑफ़िसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 11:30 AM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 11:40 AM (IST)
Bihar Police Recruitment 2020: बिहार पुलिस ने फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी निकाली, ऐसे होगा सेलेक्शन
Bihar Police Recruitment 2020: बिहार पुलिस ने फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी निकाली, ऐसे होगा सेलेक्शन

Bihar Police Recruitment 2020: बिहार पुलिस अधीनस्थ चयन आयोग (Bihar Police Subordinate Selection Commission, BPSSC) ने फॉरेस्ट रेंज ऑफ़िसर (Forest,Range Officer) के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत कुल 43 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आवेदन प्रक्रिया कल यानी कि 13 अगस्त से शुरू हो रही है। कैंड्डीटे्स बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.bpssc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदक इस बात का ध्यान रखें कि अप्लाई करते वक्त यह ध्यान रखें कि फॉर्म भरते वक्त कोई गड़बड़ी न हो, अगर ऐसा होता है तो ओवदन पत्र रिजेक्ट हो जाएगा, इसलिए फॉर्म भरते वक्त पूरी सावधानी बरतें। 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें पूरा नोटिफिकेशन

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत- 13 अगस्त 2020

ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख- 16 सितंबर 2020

Bihar Police Recruitment 2020: आयु सीमा

रेंज ऑफिसर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले सामान्य उम्मीदवार, ईडब्ल्यूएस कैंड्डीटे्स की आयु 21 से 42 साल की आयु होनी चाहिए। वहीं ओबीसी, बीसी, सामान्य महिला और इडब्लूएस के पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 45 साल का होना चाहिए। इसके अलावा एससी, एसटी के उम्मीदवारों को 21 से 47 साल आयु के बीच होनी चाहिए।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान में पशुपालन, वनस्पति विज्ञान, रसायन विज्ञान, मैथ्स में बैचलर डिग्री होना चाहिए।

ये होगी फीस

इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग एवं अनारक्षित (सामान्य) वर्ग के पुरुष एवं महिला अभ्यर्थियों के लिए 700 रुपये का शुल्क जमा करना होगा। वहींं इसके अलावा अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के पुरूष एवं महिला अभ्यर्थिया को 400 रुपये देने होंगे। 

Bihar Police Recruitment 2020:ऐसे होगा सेलेक्शन

फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर की पोस्ट पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और फिजिकल टेस्ट के बाद प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी