BEL Recruitment: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में इन 500 पदों के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन

Bharat Electronics Limited अगर आप इंजीनियर के पदों पर जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए शानदार मौका है। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने इंजीनियर के कुल 500 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके तहत कुल ट्रेनी इंजीनियर के पर 308 और प्रोजेक्ट इंजीनियर पद पर 203 पदों पर नियुक्तियां होंगी।

Nandini DubeyThu, 05 Aug 2021 01:39 PM (IST)
Bharat Electronics Limited: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Bharat Electronics Limited)

Bharat Electronics Limited: अगर आप इंजीनियर के पदों पर जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए शानदार मौका है। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Bharat Electronics Limited) ने इंजीनियर के कुल 500 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके तहत कुल, ट्रेनी इंजीनियर के पर 308 और प्रोजेक्ट इंजीनियर पद पर 203 पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऐसे में ट्रेनी या प्रोजेक्ट इंजीनियर के पद पर इच्छुक और उपयुक्त योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों को बीईएल की आधिकारिक वेबसाइट https://www.bel-india.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। उपलब्ध हैं। आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख आज, 15 अगस्त 2021 को है।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड, एक नवरत्न कंपनी और रक्षा मंत्रालय के तहत भारत की प्रमुख पेशेवर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी है। प्रोजेक्ट इंजीनियर्स को 2 साल की शुरुआती अवधि के लिए नियुक्त किया जाएगा, जिसे प्रोजेक्ट की आवश्यकता और फिर व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार पर 2 साल (अधिकतम 4 साल तक) के लिए बढ़ाया जा सकता है। वहीं ट्रेनी इंजीनियरों को 1 वर्ष की प्रारंभिक अवधि के लिए नियुक्त किया जाएगा, इसके बाद प्रोजेक्ट की आवश्यकता और व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार पर 2 साल (अधिकतम 3 वर्ष तक) के लिए बढ़ाया जा सकता है। उम्मीदवार अप्लाई करते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन पत्र में कहीं कोई गड़बड़ी न हो, क्योंकि अगर एप्लीकेशन फॉर्म में कोई दिक्कत आती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा, इसलिए इस बात का ध्यान रखें। 

ऐसे होगा उम्मीदवारों का सेलेक्शन 

ट्रेनी और प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों पर उम्मीदवारों का चयन बीई और बीटेक में प्राप्त अंकों के आधार पर साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके अनुसार बीई/बीटेक में प्राप्त कुल अंकों के लिए 75% अंक आवंटित किए जाएंगे। वहीं साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्टिंग में प्रासंगिक कार्य अनुभव के लिए 10% अंक आवंटित किए जाएंगे। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.