BEL ने भर्ती नोटिफिकेशन किया जारी, प्रोजेक्ट इंजीनियर और ट्रेनी इंजीनियर के 88 पदों पर होंगी भर्तियां

BEL Recruitment बीईएल की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 55 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें ट्रेनी इंजीनियर-I के कुल 33 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं प्रोजेक्ट इंजीनियर -I के 22 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 05:03 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 05:07 PM (IST)
BEL ने भर्ती नोटिफिकेशन किया जारी, प्रोजेक्ट इंजीनियर और ट्रेनी इंजीनियर के 88 पदों पर होंगी भर्तियां
BEL recruitment: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Bharat Electronics Limited, BEL)

 BEL recruitment: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Bharat Electronics Limited, BEL) ने ट्रेनी इंजीनियर (Trainee Engineer) और प्रोजेक्ट इंजीनियर (Project engineer) के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। BEL ने अपनी पंचकुला यूनिट के लिए यह नियुक्ति निकाली है। यह भर्तियां अस्थायी तौर पर होंगी। इन पदों पर आवेदन के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बीईएल की आधिकारिक वेबसाइट www.bel india.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 अक्टूबर है।

बीईएल की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 55 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें ट्रेनी इंजीनियर-I के कुल 33 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं प्रोजेक्ट इंजीनियर -I के 22 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसके अलावा अभ्यर्थी ध्यान दें कि बतौर आवेदन शुल्क प्रोजेक्ट इंजीनियर के लिए 500 रुपये और ट्रेनी इंजीनियर के लिए 200 रुपये देने होंगे। वहीं पीडब्ल्यूडी, एससी और एसटी श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

BEL recruitment 2021: ट्रेनी इंजीनियर और प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों पर करें आवेदन

उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए सबसे पहले बीईएल की आधिकारिक वेबसाइट www.belindia.in पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर करियर टैब पर क्लिक करें। अब अधिसूचना के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद खुद को पंजीकृत करें। अब आवेदन पत्र भरें। इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें। इसके साथ ही भविष्य के संदर्भ के लिए उसी की हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

ट्रेनी इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 25 साल होनी चाहिए। वहीं प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 28 साल होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदक ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान दें कि आवेदन पत्र ऑनलाइन जमा करने के लिए किसी भी तकनीकी सहायता के लिए के लिए ईमेल cbtexamhelpdesk@gmail.com हेल्प डेस्क नंबर: 8866678549/8866678559 पर संपर्क कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी