BEL Recruitment 2021: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में ट्रेनी इंजीनियर के 40 पदों पर निकली वैकेंसी, 21 मई तक करें आवेदन

BEL Recruitment 2021 भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ( Bharat Electronics Limited BEL) ने ट्रेनी इंजीनियर (Trainee engineer) के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसके तहत कुल 40 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। यह भर्तियां एसबीयू बेंगलुरु परिसर में की जाएगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ओवदन कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 07:33 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 08:10 PM (IST)
BEL Recruitment 2021: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में ट्रेनी इंजीनियर के 40 पदों पर निकली वैकेंसी, 21 मई तक करें आवेदन
BEL Recruitment 2021: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ( Bharat Electronics Limited, BEL)

BEL Recruitment 2021: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ( Bharat Electronics Limited, BEL) ने ट्रेनी इंजीनियर (Trainee engineer) के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसके तहत कुल 40 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। यह भर्तियां एसबीयू, बेंगलुरु परिसर में की जाएगी। यह नियुक्ति अनुबंध के आधार पर की जाएगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट https://www.bel-india.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया चल रही है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 मई है। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि आखिरी तारीख बीतने के बाद कोई आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक ट्रेनी इंजीनियर के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स कम्युनिकेशन में बीई, बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। वहीं आवश्यकता और व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार पर एक साल के अनुबंध को तीन साल तक बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा इंजीनियर के पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया सहित अन्य डिटेल्स के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट https://www.bel-india.in पर विजिट कर सकते हैं। 

ये होगी फीस

उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 200 का भुगतान करना होगा। वहीं पीडब्ल्यूडी, एससी, और एसटी श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

ये होनी चाहिए आयु सीमा

इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 अप्रैल, 2021 तक 25 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। वहीं एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में 5 वर्ष और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 वर्ष की छूट होगी। इसके अलावा पीडब्ल्यूडी से संबंधित उम्मीदवारों के लिए 10 वर्ष की छूट मिलेगी। वहीं इस पोस्ट से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी