BEL Recruitment 2021: आवेदन 3 फरवरी तक, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी और टेक्नीशियन की भर्तियां

उम्मीदवार ध्यान रखें कि आवेदन की अंतिम तिथि 3 फरवरी 2021 निर्धारित की गयी है।

BEL Recruitment 2021 भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Bharat Electronics Limited BEL ) ने इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी (Engineering Assistant Trainee EAT) और टेक्नीशियन के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत कुल इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्युनिकेशन में 14 मैकेनिकल में 10 इलेक्ट्रिकल 1 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी।

Publish Date:Fri, 22 Jan 2021 03:10 PM (IST) Author: Nandini Dubey

BEL Recruitment 2021: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Bharat Electronics Limited, BEL ) ने इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी (Engineering Assistant Trainee, EAT) और टेक्नीशियन के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत कुल इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्युनिकेशन में 14, मैकेनिकल में 10, इलेक्ट्रिकल 1 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इलेक्ट्रो मैकेनिक के 14, फिटर के 3 और मशीनिस्ट के 6 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इलेक्ट्रो मैकेनिकल के 14, फिटर के 3 पोस्ट, मशीनिस्ट के 6 और वेल्डर 1 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर ऑनलाइन आवेनद करना चाहते हैं तो वे भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के आधिकारिक पोर्टल www.bel-india.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि आवेदन की अंतिम तिथि 3 फरवरी 2021 निर्धारित की गयी है।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा टेक्नीशियन के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एसएसएलसी और आईटीआई की डिग्री होना चाहिए।

वैकेंसी डिटेल्स

इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी- 28 साल

टेक्नीशियन- 28 साल

अप्लीकेशन फीस

इंजीनियरिंग ट्रेनी और टेक्नीशियन की पोस्ट पर आवेनद करने वाले जनरल, ओबीसी, ईडब्लूएस के उम्मीदवारों को 300 रुपये फीस देनी होगी। वहीं एससी, एसटी, पीडब्लूडी और उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी।

ऐसे होगा सेलेक्शन

इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में शामिल होना चाहिए। यह 150 अंकों की लिखित परीक्षा में उपस्थित होना होगा। यह लिखित परीक्षा जनरल एप्ट्टीयूड, टेक्निकल एप्ट्टीयूड से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे। इनमें जनरल एप्ट्टीयूड के तार्किक तर्क, विश्लेषणात्मक, बुनियादी संख्यात्मक योग्यता, डेटा व्याख्या कौशल और सामान्य ज्ञान के लिए सामान्य मानसिक क्षमता और योग्यता शामिल है। इसके अलावा टेक्निकल एप्ट्टीयूड में में टेक्निकल, प्रोफेशनल नॉलेज टेस्ट से जुड़े 100 सवाल पूछे जाएंगे। इसके अलावा परीक्षा पैर्टन सहित अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर डिटेल्स चेक करना होगा। 

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.