BEL Recruitment 2020: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने प्रोजेक्ट इंजीनियर के 60 पदों पर निकाली नौकरी, फटाफट करें अप्लाई

BEL Recruitment 2020 भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ( Bharat Electronics Limited BEL) ने प्रोजेक्ट इंजीनियर (Project Engineers) के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 05:51 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 07:37 AM (IST)
BEL Recruitment 2020: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने प्रोजेक्ट इंजीनियर के 60 पदों पर निकाली नौकरी, फटाफट करें अप्लाई
BEL Recruitment 2020: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने प्रोजेक्ट इंजीनियर के 60 पदों पर निकाली नौकरी, फटाफट करें अप्लाई

BEL Recruitment 2020: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ( Bharat Electronics Limited, BEL) ने प्रोजेक्ट इंजीनियर (Project Engineers) के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इसके तहत कुल 60 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है और 26 अगस्त 2020 को आवेदन की प्रक्रिया खत्म हो जाएगी। ऐसे में जो भी प्रोजेक्ट इंजीनियर की पोस्ट पर आवेदन करना चाहते हैं, वे इस तारीख तक आवेदन कर दें।आवेदन करने के लिए युवाओं को BEL की आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। 

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, टेलीकम्युनिकेशन, इलेक्ट्रिकल एंड कम्युनिकेशन में बीई, बीटेक, बीएससी की डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन स्ट्रीम में बीटेक या बीएससी करने वाले सामान्य, ओबीसी और ईडब्लूएस कैंड्डीटे्स को फर्स्ट डिवीजन होना चाहिए। इसके अलावा एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी कैंड्डीटे्स को इन प्रोगाम में पास होना अनिवार्य है।

ये होनी चाहिए उम्र

प्रोजेक्ट इंजीनियर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग से संबंधित उम्मीदवारों की आयु 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा एससी, एसटी उम्मीदवारों के लिए अधिकम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी। वहीं ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 वर्ष की छूट होगी। इसके अलावा PWD श्रेणी और दिव्यांग कैंड्डीटे्स को उम्र में 10 वर्ष की छूट मिलेगी।

ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का सेलेक्शन उनके कुल अंक, कार्य अनुभव और साक्षात्कार में प्रदर्शन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को वीडियो साक्षात्कार के बारे में सूचना भेजी जाएगी। इसके लिए उम्मीदवारों को 500 रुपये का शुल्क देना होगा। यह शुल्क वापस नहीं होगा। वहीं पदों से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंड्डीटे्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर लॉगइन करके आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

ये होगी सैलरी

प्रोजेक्ट इंजीनियर की पोस्ट पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 50,000 सैलरी दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी