BECIL Recruitment 2021: एमटीएस, यूडीसी सहित अन्य पदों की 463 रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित, करें अप्लाई

BECIL Recruitment 2021 आवेदन करने की लास्ट डेट 22 अप्रैल 2021 है। आवेदन करने के इच्छुक व पात्र उम्मीदवार becil.com पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती के तहत संविदा के आधार पर कुल 463 रिक्त पदों को भरा जाना है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 11:14 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 11:14 AM (IST)
BECIL Recruitment 2021: एमटीएस, यूडीसी सहित अन्य पदों की 463 रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित, करें अप्लाई
आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं डिटेल नोटिफिकेशन

BECIL Recruitment 2021: ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (BECIL) ने इन्वेस्टिगेटर, सुपरवाइजर, एमटीएस, यूडीसी समेत अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 11 अप्रैल से शुरू है। आवेदन करने की लास्ट डेट 22 अप्रैल, 2021 है। आवेदन करने के इच्छुक व पात्र उम्मीदवार, becil.com पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती के तहत संविदा के आधार पर कुल 463 रिक्त पदों को भरा जाना है।

जानें रिक्तियों का विवरण

इन्वेस्टिगेटर : 300 पद

सुपरवाइजर : 50 पद

सिस्टम एनालिस्ट : 4 पद

सीनियर डोमेन एक्सपर्ट : 29 पद

जूनियर डोमेन एक्सपर्ट : 41 पद

यूडीसी : 4 पद

एमटीएस : 18 पद

एसएमई : 7 पद

यंग प्रोफेशनल : 10 पद

योग्यता मानदंड

अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता निर्धारित की गई है। पदों के अनुसार, शैक्षिक योग्यता, कार्य अनुभव व आयु सीमा की पूरी जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

इन्वेस्टिगेटर और सुपरवाइजर पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन टेस्ट/रिटेन एग्जाम के माध्यम से किया जाएगा। वहीं, अन्य पदों के लिए इंटरव्यू के आधार पर चयन किया जाना है। विस्तृत जानकारी के लिए अधिसूचना देख सकते हैं।

ये होगा आवेदन शुल्क

जनरल, ओबीसी और एक्स-सर्विसमैन कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 955 रूपये का भुगतान करना होगा। जबकि, एससी/एसटी और ईडब्ल्यूएस/पीएच वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 670 रूपये जमा करने होंगे।

यहां कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट, becil.com पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध क्लिक हियर फॉर ऑनलाइन रिक्रूटमेंट ऑफ वेरियस पोस्ट ऑन कॉन्ट्रैक्ट बेसिस फॉर एडवर्टाइजमेंट नंबर 56 लिंक पर क्लिक करें। अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां उपलब्ध लिंक के माध्यम से आप रजिस्ट्रेशन और एप्लीकेशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी