Sarkari Naukri: असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए आवेदन 25 नवंबर तक, पीएचडी और नेट क्वालिफाईड करें अप्लाई

Asst Professor Recruitment 2021असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 55 फीसदी अंकों के साथ संबंधित विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा आवेदक के पास पीएचडी और नेट क्वालिफाईड होना चाहिए।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 05:21 PM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 08:30 AM (IST)
Sarkari Naukri: असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए आवेदन 25 नवंबर तक, पीएचडी और नेट क्वालिफाईड करें अप्लाई
असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

OPSC Asst Professor Recruitment 2021: Phd और NET क्वालिफाईड उम्मीदवारों के लिए बड़ी काम की खबर है। इन डिग्री धारकों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर बंपर भर्ती निकली है। दरअसल,ओडिशा लोक सेवा आयोग (Odisha Public Service Commission, OPSC) ने ग्रुप ए में विभिन्न विषयों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। ओपीएससी इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 606 पदों पर भर्ती करने जा रहा है। वहीं, इन पदों पर बतौर एजुकेशन क्वालिफिकेशन किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 55 फीसदी अंकों के साथ संबंधित विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा आवेदक के पास पीएचडी और नेट क्वालिफाईड होना चाहिए। वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 नवंबर, 2021 तक है। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियिल वेबसाइट opsc.gov.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। अप्लाई करने से पहले उम्मीदवार अच्छी तरह से नोटिफिकेशन को पढ़ लें और उसके अनुरुप ही आवेदन करें। अभ्यर्थी ध्यान दें कि, एप्लीकेशन फॉर्म में किसी भी तरह की गलत जानकारी पकड़ में आने पर आवेदन पत्र को रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

OPSC Asst Professor Recruitment 2021: असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर ऐसे करें अप्लाई

उम्मीदवारों को सबसे पहले ओपीएससी की आधिकारिक साइट opsc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध ओपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2021 लिंक पर क्लिक करें। अब लॉगइन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।एक नया पेज खुलेगा, जहां उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरना होगा। अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद एक बार हो जाने के बाद सबमिट पर क्लिक करें। आपका आवेदन जमा कर दिया गया है। पुष्टिकरण पृष्ठ डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी रखें।

ये होनी चाहिए उम्र

असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 45 वर्ष से अधिक और 21 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

ये होगी फीस

उम्मीदवार जो पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं राज्य के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग व्यक्तियों के उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। 

chat bot
आपका साथी