Army Recruitment Rally 2021: हमीरपुर सेना भर्ती रैली के लिए ऐसे करें आवेदन, सोल्जर, जेसीओ और हवलदार की भर्ती

उम्मीदवार 13 फरवरी 2021 तक पंजीकरण कर सकते हैं।

Army Recruitment Rally Hamirpur 2021 भारतीय सेना हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में 1 मार्च से 16 मार्च 2021 तक भर्ती रैली का आयोजन किया जाना है। इच्छुक उम्मीदवार इंडियन आर्मी के रिक्रूटमेंट पोर्टल joinindianarmy.nic.in पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Publish Date:Wed, 13 Jan 2021 11:12 AM (IST) Author: Rishi Sonwal

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Army Recruitment Rally Hamirpur 2021: भारतीय सेना हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में 1 मार्च से 16 मार्च 2021 तक भर्ती रैली का आयोजन किया जाना है। इस रैली के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है। हिमाचल प्रदेश के ऊना स्थित इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित की जानी वाली इस आर्मी रिक्रूटमेंट रैली 2021 में भाग लेने के इच्छुक उम्मीदवार इंडियन आर्मी के रिक्रूटमेंट पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि सोल्जर (जीडी, क्लर्क), जेसीओ और हवलदार पदों पर सीधी भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली हमीरपुर आर्मी रैली 2021 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 31 दिसंबर 2020 से शुरू हुई थी और उम्मीदवार 13 फरवरी 2021 तक पंजीकरण कर सकते हैं।

किन पदों के लिए होनी है भर्ती?

हमीरपुर आर्मी रिक्रूटमेंट रैली 2021 के माध्यम से सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर क्लर्क/एसकेटी, जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ आरटी) और हवलदार (सर्वेयर ऑटोमेटड कार्टोग्राफर) (एचएवी एसएसी) पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाना है।

हमीरपुर आर्मी रिक्रूटमेंट रैली 2021 अधिसूचना यहां देखें

हमीरपुर आर्मी रिक्रूटमेंट रैली 2021 के लिए यहां रजिस्ट्रेशन

हमीरपुर आर्मी रिक्रूटमेंट रैली 2021 के लिए योग्यता मानदंड

हमीरपुर सेना भर्ती रैली 2021 के अंतर्गत सोल्जर जनरल ड्यूटी पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा न्यूनतम 45 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण की हो और सभी विषयों में कम से कम 33 फीसदी अंक प्राप्त किये हों। उम्मीदवारों की आयु 17.5 वर्ष से कम और 21 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, अर्थात, उम्मीदवारों का जन्म 1 अक्टूबर 1999 से पहले और 1 अप्रैल 2003 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। 

वहीं, सोल्जर क्लर्क/एसकेटी पदों के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए, जिसमें सभी विषयों में कम से कम 50 फीसदी अंक होने अनिवार्य हैं। उम्मीदवारों की आयु 17.5 वर्ष से कम और 23 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, अर्थात, उम्मीदवारों का जन्म 1 अक्टूबर 1997 से पहले और 1 अप्रैल 2003 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए।

बात करें जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ आरटी) पदों की तो उम्मीदवारों को किसी भी विषय में स्नातक होने के साथ-साथ सम्बन्धित धर्म/संप्रदाय से सम्बन्धित प्रमाण-पत्र या डिप्लोमा या मान्यता प्राप्त होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए सेना भर्ती पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर विजिट करें या नीचे दिये गये लिंक पर जाएं।

यह भी पढ़ें - Army Religious Teacher: जानें सेना में धर्म शिक्षक बनने के लिए ये होनी चाहिए योग्यता; पंडित, मौलवी, पादरी और ग्रंथी भर्ती

वहीं, हवलदार (सर्वेयर ऑटोमेटड कार्टोग्राफर) (एचएवी एसएसी) पदों के लिए निर्धारित योग्यता मानदंड जानने के लिए भी सेना भर्ती पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर विजिट करें या नीचे दिये गये लिंक पर जाएं।

हवलदार (एचएवी एसएसी) के लिए योग्यता यहां देखें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.