Anganwadi Vacancy: आंगनवाड़ी वर्कर और हेल्पर की निकली भर्ती, 444 वेकेंसी, ऑनलाइन आवेदन 6 फरवरी तक

Anganwadi Vacancy विभाग द्वारा राज्य के चार जिलों - दक्षिण कन्नड़ बीडर चिकमंगलूरू और हसन जिलों में विभिन्न स्थानों पर संचालित किये जा रहे केंद्रों पर आंगनवाड़ी वर्कर मिनी आंगनवाड़ी वर्कर और आंगनवाड़ी हेल्पर के कुल 444 पदों पर भर्ती के लिए जिलेवार अलग-अलग अधिसूचना जारी की है।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Thu, 07 Jan 2021 03:58 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jan 2021 04:05 PM (IST)
Anganwadi Vacancy: आंगनवाड़ी वर्कर और हेल्पर की निकली भर्ती, 444 वेकेंसी, ऑनलाइन आवेदन 6 फरवरी तक
वर्ष 2021 में पहली आंगनवाड़ी भर्ती कर्नाटक के महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा की जा रही है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Anganwadi Vacancy: वर्ष 2021 में आंगनवाड़ी केद्रों पर पहली भर्ती कर्नाटक सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा की जा रही है। विभाग द्वारा राज्य के चार जिलों - दक्षिण कन्नड़, बीडर, चिकमंगलूरू और हसन जिलों में विभिन्न स्थानों पर संचालित किये जा रहे केंद्रों पर आंगनवाड़ी वर्कर, मिनी आंगनवाड़ी वर्कर और आंगनवाड़ी हेल्पर के कुल 444 पदों पर भर्ती के लिए जिलेवार अलग-अलग अधिसूचना जारी की है। आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार विभाग के आंगनवाड़ी भर्ती पोर्टल, anganwadirecruit.kar.nic.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। साथ ही, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए विभाग द्वारा आवेदन की अंतिम तिथि जिले के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गयी है। जहां हसन जिले के लिए अंतिम तिथि 30 जनवरी है तो चिकमंगलूरू जिले के लिए 5 फरवरी और दक्षिण कन्नड़ व बीडर जिलों के लिए अंतिम तिथु 6 फरवरी निर्धारित की गयी है।

दक्षिण कन्नड़ – 60 वेकेंसी के लिए यहां देखें नोटिफिकेशन

बीडर – 238 वेकेंसी के लिए यहां देखें नोटिफिकेशन

चिकमंगलूरू – 45 वेकेंसी के लिए यहां देखें नोटिफिकेशन

हसन – 101 वेकेंसी के लिए यहां देखें नोटिफिकेशन

सभी जिलों के लिए यहां करें ऑनलाइन आवेदन

आवेदन से पहले योग्यता

आंगनवाड़ी हेल्पर पदों के लिए उम्मीदवारों को 8वीं पास और आंगनवाड़ी वर्कर/मिनी आंगववाड़ी वर्कर पदों के लिए 10वीं योग्यता रखी गयी है। इसके अतिरिक्त सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 35 वर्ष के अधिक नहीं होनी चाहिए।

जानें आवेदन प्रक्रिया

उम्मीदवार आंगनवाड़ी भर्ती पोर्टल, anganwadirecruit.kar.nic.in पर पहुंचने के बाद आवेदन जिले और पद का चुनाव करके सबमिट करें। इसके बाद नये पेज पर मांगी गयी जानकारियों को भरकर और डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करके अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। हालांकि, आवेदन से पूर्व अप्लीकेशन पेज पर दिये गये निर्देशों को पढ़ लें।

chat bot
आपका साथी