Allahabad High Court Recruitment 2021:इलाहाबाद हाईकोर्ट में रिव्यू ऑफिसर सहित 411 पदों पर आवेदन की लास्ट डेट आज, करें अप्लाई

Allahabad High Court Recruitment 2021 इलाहाबाद कोर्टजिन पदों पर आवेदन करने जा रहा है उनमें रिव्यु ऑफिसर (Review Officer) और असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर (Assistant Review Officer) और कंप्यूटर असिस्टेंट (Computer Assistant) के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया समाप्त करेगा।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 12:47 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 12:50 PM (IST)
Allahabad High Court Recruitment 2021:इलाहाबाद हाईकोर्ट में रिव्यू ऑफिसर सहित 411 पदों पर आवेदन की लास्ट डेट आज, करें अप्लाई
Allahabad High Court Recruitment 2021: इलाहाबाद हाईकोर्ट

Allahabad High Court Recruitment 2021: इलाहाबाद हाईकोर्ट की ओर से निकाली गई 411 पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट आज यानी कि 16 सितंबर, 2021 है। ऐसे में,जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे हाईकोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.allahabadhighcourt.in/ या recruitment.nta.nic.in पर जाकर नोटिफिकेशन चेक करने के बाद आवेदन कर सकते हैं।

कोर्ट, जिन पदों पर आवेदन करने जा रहा है, उनमें रिव्यु ऑफिसर (Review Officer) और असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर (Assistant Review Officer) और कंप्यूटर असिस्टेंट (Computer Assistant) के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया समाप्त करेगा। अभ्यर्थी ध्यान दें, इस भर्ती अभियान प्रक्रिया के तहत कुल 411 रिक्तियों को भरा जाएगा। इनमें से 46 रिव्यू ऑफिसर पद के लिए, 350 असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर के लिए और 15 कंप्यूटर सहायक के लिए हैं।वहीं आवेदकों को इन पदों के लिए 21 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।इसके अलावा आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। 

Allahabad High Court Recruitment 2021:इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 17 अगस्त 2021

आवेदन की अंतिम तारीख- 16 सितंबर 2021

आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 17 सितंबर 2021

आवेदन फॉर्म में करेक्शन की तारीख- 18 से 21 सितंबर 2021

भर्ती परीक्षा की तारीख- फिलहाल घोषित नहीं

ये है परीक्षा पैर्टन

रिव्यू ऑफिसर और असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर सहित अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के लिए CBT मॉड्यूल में आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा ऑब्जेक्टिव टाइप होगी। वहीं परीक्षा / टेस्ट की तिथि, समय और स्थान के बारे में जानकारी उम्मीदवारों को केवल ऑनलाइन एडमिट कार्ड के माध्यम से दी जाएगी। इसलिए अभ्यर्थी ध्यान दें कि वे ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन 

रिव्यू ऑफिसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ-साथ ही उम्मीदवारों के पास कंप्यूटर का डिप्लोमा या सर्टिफिकेट होना चाहिए। इसके साथ ही उन्हें अंग्रेजी की टाइपिंग का ज्ञान होना चाहिए।

chat bot
आपका साथी