AIIMS Recruitment 2021: एम्स दिल्ली में SR और SD के 400 से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी, करें चेक

AIIMS Recruitment 2021 ऑल इंडिया इंस्ट्टीयूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (All India Institute of Medical Sciences AIIMS)दिल्ली में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत जुलाई सेशन के लिए सीनियर रेजिडेंट और सीनियर डेमोंस्ट्रेटर (Senior Residents / Senior Demonstrators ) के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 03:22 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 03:24 PM (IST)
AIIMS Recruitment 2021: एम्स दिल्ली में SR और SD के 400 से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी, करें चेक
AIIMS Recruitment 2021: ऑल इंडिया इंस्ट्टीयूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (All India Institute of Medical Sciences, AIIMS),

AIIMS Recruitment 2021: ऑल इंडिया इंस्ट्टीयूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (All India Institute of Medical Sciences, AIIMS), दिल्ली में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत जुलाई सेशन के लिए सीनियर रेजिडेंट और सीनियर डेमोंस्ट्रेटर (Senior Residents / Senior Demonstrators ) के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इसके तहत कुल 416 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट https://www.aiimsexams.ac.in/index.html" rel="nofollow पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 28 मई, 2021 है। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि आखिरी तारीख बीतने के बावजूद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक

एम्स जुलाई की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक सीनियर रेजिडेंट और सीनियर डेमोंस्ट्रेटर पदों के लिए जुलाई सेशन के लिए संस्थान में अधिकतम तीन वर्षों के लिए यह नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सेलेक्शन कंप्यूटर बेस्ड लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

AIIMS Recruitment 2021: इन तिथियों का रखें ध्यान

आवेदन शुरुआत होने की तारीख- 12 मई 2021

आवेदन जमा करने की लास्ट डेट -28 मई 2021

परीक्षा तिथि- बाद में जारी की जारी की गई तारीख

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

सीनियर रेजिडेंट के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से MD/MS/MDS/DNB पास होना चाहिए। वहीं Geriatrice मेडिसिन के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को Geriatric मेडिसिन में एमडी और डीएनबी डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा

सीनियर रेजिडेंट और सीनियर डेमोंस्ट्रेटर के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम 45 वर्ष है। वहीं अधिकतम आयु सीमा में एससी, एसटी को 05 साल, ओबीसी को 03 साल, सामान्य वर्ग के दिव्यांग को 10 साल, ओबीसी वर्ग के दिव्यांग को 13 और एससी व एसटी वर्ग के दिव्यांग को 15 साल की छूट मिलेगी।

chat bot
आपका साथी