UP School Reopening News: यूपी में 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए स्कूल खोलें या नहीं, बोर्ड ने अभिभावकों से मांगी राय

UP School Reopening Newsदेश भर में इस वक्त कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ रही है। इसकी वजह से अपने-अपने राज्यों की स्थितियों को देखते हुए वहां की गतिवधियों में छूट दी रही है। इसके तहत हाल में उत्तर प्रदेश में शिक्षा विभाग स्कूल खोलने पर विचार कर रहा है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 01:57 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 02:56 PM (IST)
UP School Reopening News: यूपी में 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए स्कूल खोलें या नहीं, बोर्ड ने अभिभावकों से मांगी राय
देश भर में इस वक्त कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ रही है।

UP School Reopening News:देश भर में इस वक्त कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ रही है। इसकी वजह से अपने-अपने राज्यों की स्थितियों को देखते हुए वहां की गतिवधियों में छूट दी रही है। इसके तहत ही हाल ही में उत्तर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद शिक्षा विभाग 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने पर विचार कर रहा है। इस संबंध में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सचिव ने कहा है कि, राज्य में स्कूल खोले जाएं या नहीं, इसके लिए अभिभावकों से उनकी राय मांगी जाए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूपी बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को पत्र लिख कर कहा है कि 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने के संबंध में अभिभावकों की राय ली जाए। बोर्ड अभिभावकों की राय एकत्र करने के बाद कोई फैसला ले सकता है। हालांकि इस संबंध में आधिकारिक कोई भी घोषणा नहीं की गई है। वहीं 1 जुलाई से यूपी के स्कूल खुलने जा रहे हैं। इस दौरान स्कूलों में सिर्फ प्रशासनिक काम होंगे। बच्चों को अभी स्कूल नहीं बुलाया जाएगा। स्कूल में सिर्फ टीचर और अन्य स्टाफ ही आएंगे। बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन ही जारी रहेगी।

गौरतलब है कि देश भर में पिछले साल यानी कि मार्च के महीने में आई कोविड- 19 संक्रमण महामारी की वजह से स्कूल-कॉलेज सहित सभी शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए गए थे। इसके अलावा परीक्षाओं को पहले स्थगित और फिर कैंसिल कर दिया गया था। इसके बाद नए सत्र की पढ़ाई ऑनलाइन कक्षाएं शुरू की गई थीं। वहीं साल के अंत में स्कूलों को दोबारा खोलने का सिलसिला शुरू किया गया था, लेकिन इस साल यानी कि 2021 के अप्रैल के महीने में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते केसेज की संख्या को देखते हुए फिर स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया था।  

chat bot
आपका साथी