दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

WBCHSE 12th Board Exam 2021: पश्चिम बंगाल हायर सेकेंड्री परीक्षाओं पर सरकार के निर्णय का बोर्ड को इंतजार, 15 जून से प्रस्तावित हैं एग्जाम

पश्चिम बंगाल में 12वीं की परीक्षाओं का आयोजन 15 जून से 2 जुलाई 2021 तक प्रस्तावित है।

WBCHSE 12th Board Exam 2021 पश्चिम बंगाल हायर सेकेंड्री कक्षाओं को लेकर स्थानीय मीडिया खबरों के अनुसार काउंसिल से अध्यक्ष महुआ दास ने कहा कि हम सरकार के फैसला का इंतजार कर रहे हैं कि परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित होंगी या रद्द की जाएंगी।

Rishi SonwalThu, 13 May 2021 09:00 AM (IST)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। WBCHSE 12th Board Exam 2021: पश्चिम बंगाल में चुनावों के बाद से तेजी से रिपोर्ट किये जा रहे कोविड-19 संक्रमण के मामलों के बीच एक तरफ जहां माध्यमिक (10वीं) की परीक्षाओं को रद्द किये जाने की मांग राज्य सरकार से की जा रही है तो वहीं दूसरी ओर हायर सेकेंड्री (12वीं) की बोर्ड परीक्षाओं पर भी सरकार को फैसला लेना है। दसवीं की परीक्षाओं रद्द किये जाने और छात्रों का मूल्यांकन इंटर्नल एसेसमेंट या किसी अन्य विकल्प से किये जाने और हायर सेकेंड्री कक्षाओं के लिए परीक्षाओं के आयोजन पर ममता सरकार के निर्णय का इंतजार दोनो ही बोर्ड क्रमश: वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ सकेंड्री एजुकेशन (WBBSE) और वेस्ट बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंड्री एजुकेशन (डब्ल्यूबीसीएचएचई) कर रहे हैं। बता दें कि पश्चिम बंगाल में 12वीं की परीक्षाओं का आयोजन 15 जून से 2 जुलाई 2021 तक किया जाना प्रस्तावित किया गया है।

पश्चिम बंगाल हायर सेकेंड्री कक्षाओं को लेकर, स्थानीय मीडिया खबरों के अनुसार, काउंसिल से अध्यक्ष, महुआ दास ने कहा कि हम सरकार के फैसला का इंतजार कर रहे हैं कि परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित होंगी या रद्द की जाएंगी। हालांकि, अध्यक्ष ने कहा कि हम निर्धारित समय पर परीक्षाएं आयोजित करने के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ें - WBBSE 10th Board Exam 2021: पश्चिम बंगाल 10वीं की परीक्षा 1 जून से संभव नहीं, परीक्षाएं रद्द करने की हो सकती है घोषणा

वहीं, दूसरी तरफ छात्रों और उनके पैरेंट्स की मांग है कि पश्चिम बंगाल 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को वर्तमान कोविड-19 महामारी के संक्रमण में प्रसार को देखते हुए स्थगित किया जाए। इन छात्रों और पैरैंट्स द्वारा सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री और बोर्ड के अधिकारियों से गुहार लगाई जा रही है।

पहले भी स्थगित हो चुकी हैं परीक्षाएं

बता दें कि पश्चिम बंगाल 12वी की बोर्ड परीक्षाओं का कार्यक्रम पहले भी संशोधित किया जा चुका है। डब्ल्यूबीसीएचएचई द्वारा 30 अप्रैल 2021 को जारी नोटिस के अनुसार परीक्षाओं के समय को सुबह 10 बजे से दोपहर 1.15 तक को बदलकर दोपहर 12 बजे से 3.15 बजे तक कर दिया गया है। साथ ही, काउंसिल ने स्टूडेंट्स को उनके होम सेंटर से ही परीक्षाएं देने की छूट दी है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.