VITMEE 2021 Canceled: मास्टर्स एंट्रेंस एग्जामिनेशन VITMEE कोविड के कारण रद्द, चेक करें डिटेल्स

VITMEE 2021 Canceled ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिस के अनुसार प्रवेश प्रक्रिया में गेट क्वालिफाइड उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी। जबकि नॉन गेट उम्मीदवारों को उनके एकेडमिक रिकॉर्ड (प्री-फाइनल ईयर तक के प्रदर्शन) के आधार पर प्रवेश दिए जाएंगे।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 06:37 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 06:37 PM (IST)
VITMEE 2021 Canceled: मास्टर्स एंट्रेंस एग्जामिनेशन VITMEE कोविड के कारण रद्द, चेक करें डिटेल्स
आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं रिसेंट अपडेट्स

VITMEE 2021 Canceled: वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (VIT) की मास्टर्स एंट्रेंस एग्जामिनेशन (VITMEE 2021) में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। कोविड-19 महामारी के कारण वीआईटी ने इस वर्ष आयोजित की जाने वाली VITMEE 2021 परीक्षा को रद्द कर दिया है। उम्मीदवारों को एमटेक और एमसीए कोर्स में प्रवेश बैचलर डिग्री (स्नातक) में प्रदर्शन के आधार पर दिए जाएंगे। इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट, vit.ac.in पर एक नोटिस जारी किया गया है। उम्मीदवार इसे चेक कर सकते हैं।

ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिस के अनुसार, प्रवेश प्रक्रिया में गेट क्वालिफाइड उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी। जबकि, नॉन गेट उम्मीदवारों को उनके एकेडमिक रिकॉर्ड (प्री-फाइनल ईयर तक के प्रदर्शन) के आधार पर प्रवेश दिए जाएंगे। एडमिशन काउंसिलिंग (चॉइस प्रेफरेंस ऑफ प्रोग्राम एंड कैम्पस) ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। वहीं, ऑनलाइन कक्षाएं अगस्त 2021 के दूसरे सप्ताह के दौरान शुरू होंगी।

बता दें कि वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी की मास्टर्स एंट्रेंस एग्जामिनेशन के लिए आवेदन की प्रक्रिया 3 मार्च, 2021 से शुरू की गई थी। आवेदन करने की लास्ट डेट 14 जून, 2021 थी। लेकिन, कोरोना वायरस महामारी के कारण इस वर्ष परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों ने इस प्रवेश परीक्षा के लिए सफलतापूर्वक आवेदन किया है, उन्हें आगे की प्रवेश प्रक्रिया की जानकारी के लिए अपनी ईमेल को चेक करना होगा। इसके अलावा, नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट, vit.ac.in और vit.ac.in/all-courses/pg पर विजिट करते रहना चाहिए।

गौरतलब है कि VITEEE 2021 का आयोजन सफलतापूर्वक किया जा चुका है। इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा 28 मई, 29 और 31 मई 2021 को आयोजित की गई थी। इसके बाद, 10 जून को पुनः प्रयास परीक्षा का आयोजन किया गया था। परीक्षा ऑनलाइन रिमोट प्रॉक्टर्ड मोड में आयोजित की गई थी। VITEEE 2021 के नतीजे ऑफिशियल वेबसाइट पर 12 जून को घोषित किए गए थे। जिन उम्मीदवारों ने अबतक अपना रिजल्ट चेक नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी