VITEEE 2021: इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के लिए संशोधित शेड्यूल जारी, आवेदन 20 मई तक

VITEEE 2021 परीक्षा तिथि के साथ ही वीआईटी ने परीक्षा का पैटर्न भी बदल दिया है। परीक्षा अब ऑनलाइन रिमोट प्रॉक्टर्ड मोड में आयोजित की जाएगी। पूर्व में इस प्रवेश परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन मोड में किया जाना था।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 03:16 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 03:16 PM (IST)
VITEEE 2021: इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के लिए संशोधित शेड्यूल जारी, आवेदन 20 मई तक
ऑफिशियल वेबसाइट पर 20 मई तक उपलब्ध रहेगा ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक

VITEEE 2021: वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (VIT) में बीटेक पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा (VITEEE 2021) का आयोजन 18 जून से 26 जून, 2021 तक किया जाना था। लेकिन, अब इस परीक्षा का आयोजन मई, 2021 में किया जाएगा। वीआईटी द्वारा परीक्षा के कार्यक्रम में संशोधन किया गया है। नए कार्यक्रम के अनुसार, यह प्रवेश परीक्षा अब 28 मई, 29 और 31 मई 2021 को आयोजित की जाएगी।

परीक्षा तिथि के साथ ही, वीआईटी ने परीक्षा का पैटर्न भी बदल दिया है। परीक्षा अब ऑनलाइन रिमोट प्रॉक्टर्ड मोड में आयोजित की जाएगी। पूर्व में इस प्रवेश परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन मोड में किया जाना था। लेकिन, देश भर में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए यह बदलाव किया गया है। उम्मीदवार अब अपने घर बैठे या अन्य किसी स्थान से अपने लैपटॉप या कंप्यूटर का उपयोग कर परीक्षा में भाग ले सकेंगे। उम्मीदवारों को एग्जाम देने के लिए किसी परीक्षा केंद्र में जाने की जरूरत नहीं होगी।

बता दें कि वीआईटी ने VITEEE 2021 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि में विस्तार किया है। उम्मीदवार अब 20 मई, 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट, vit.ac.in पर विजिट करना होगा। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर योग्यता मानदंड की जांच कर लेनी चाहिए।  

इन स्टेप से करें ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले वीआईटी की आधिकारिक वेबसाइट, vit.ac.in पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध संबंधित परीक्षा के लिए अप्लाई नाउ लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब खुलेगा। यदि आपने पहले से रजिस्ट्रेशन नहीं किया है तो मांगी गई जानकारी दर्ज कर रजिस्टर करें। अब आपको पासवर्ड प्राप्त हो जाएगा। अब अपने रजिस्टर्ड ईमेल आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉगइन करें। अब आप आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी