UPTET 2021 Cancelled: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा पेपर WhatsApp पर पेपर लीक होने के बाद रद्द, जानें अब कब होगी परीक्षा

UPTET 2021 Cancelled उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा को आज यानी कि 28 नवंबर को निरस्त कर दिया गया है। दो पालियों में कक्षा 1 से आठवीं तक की कक्षा के लिए होने वाली यह परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।

Nandini DubeySat, 27 Nov 2021 10:37 PM (IST)
UPTET 2021 Cancelled: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा ( Uttar Pradesh Teacher Eligibility Test) निरस्त हो चुकी है।

UPTET 2021 Cancelled: यूपी टीईटी परीक्षा रद्द कर दी गई है। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा ( Uttar Pradesh Teacher Eligibility Test UPTET 2021) की सुबह की पाली से शुरू होने से पहले खबर सामने आ गई कि पेपर लीक हो चुका है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गाजियाबाद, मथुरा और बुलंदशहर में पेपर व्हाट्सएप पर वायरल हो गया, जिसके बाद इसे कैंसिल कर दिया गया है। इसके बाद STF ने प्रदेश भर में छापेमारी की है। साथ ही प्रदेश सरकार ने परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है। बता दें कि परीक्षा में निगरानी के लिए कड़े इंतजाम किए गए थे लेकिन इसके बाद पर्चा लीक हो गया है। वहीं इस खबर के सामने से हजारों-लाखों अभ्यर्थी बेहद हताश हैं। 

गौरतलब है कि यूपी टीईटी परीक्षा का आयोजन आज यानी कि 28 नवंबर, 2021 को राज्‍य भर में आयोजित होना था। इसके तहत, पहली कक्षा से आठवीं तक की कक्षा के लिए परीक्षा 2021 एक ही दिन में दोनों शिफ्ट में आयोजित होनी थी। इसके अनुसार, पेपर 1 सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक जबकि पेपर 2 दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक संचालित होना था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 21 लाख से अधिक उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होने की उम्मीद थी। लेकिन अब पेपर लीक होने की वजह से इन हजारों- लाखों अभ्यर्थियों की मेहनत बर्बाद हो गई है। वहीं अब परीक्षा की नई तिथि बाद में घोषित की जाएगी। उम्मीद जताई जा रही है कि उत्तर प्रदेश सरकार जल्द से जल्द ही यूपी टीईटी परीक्षा की नई डेट्स जारी करेगी। वहीं अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यूपी टीईटी परीक्षा का आयोजन अगले एक महीने के भीतर हो सकता है। हालंकि इस संबंंध में कोई आधिकारिक सूचना नहीं है। ऐसे में परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि, वे ऑफिशियल वेबसाइट updeled.gov.in पर विजिट करते रहें। आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा की नई तिथियों के संबंध में विस्तार से आधिकारिक सूचना जारी की जाएगी। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.