UPSSSC PET Result 2021: पीईटी परीक्षा के नतीजे जल्द, इस दिन से एक वर्ष के लिए मान्य स्कोर

UPSSSC PET Result 2021 Date उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आयोग द्वारा उन्हें स्कोर कार्ड की हार्ड कॉपी अलग से नहीं भेजी जाएगी और रिजल्ट की घोषणा के बाद वेबसाइट पर ही एक्टिव किये जाने वाले लिंक से उम्मीदवारों स्कोर कार्ड डाउनलोड करना होगा।

Rishi SonwalThu, 23 Sep 2021 12:20 PM (IST)
UPSSSC द्वारा आधिकारिक के वेबसाइट पर स्कोर जारी किये जाने की तारीख से एक वर्ष तक यह मान्य रहेगा।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UPSSSC PET Result 2021 Date: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएसी) द्वारा एक माह पहले 24 अगस्त 2021 को आयोजित की गयी पहली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2021 यानि पीईटी 2021 के नतीजों की घोषणा जल्द ही की जा सकती है। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आयोग द्वारा पीईटी के नतीजों की घोषणा इसी माह के आखिरी में की जा सकती है। हालांकि, UPSSSC की तरफ से PET Result 2021 को लेकर कोई भी आधिकारिक तिथि घोषित नहीं की गयी है। इसलिए उम्मीदवार पीईटी के नतीजों के लिए आयोगद की आधिकारिक वेबसाइट, upsssc.gov.in पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

स्कोर एक वर्ष के लिए मान्य

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा के लिए जारी अधिसूचना के माध्यम से पीईटी 2021 के स्कोर को एक वर्ष के लिए मान्य रहने की घोषणा की गयी है। यह अवधि UPSSSC PET Result 2021 की घोषणा की तारीख से मानी जाएगी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आयोग द्वारा उन्हें UPSSSC PET स्कोर कार्ड की हार्ड कॉपी अलग से नहीं भेजी जाएगी और रिजल्ट की घोषणा के बाद आयोग की वेबसाइट पर ही एक्टिव किये जाने वाले लिंक से उम्मीदवारों को अपने नतीजे चेक करते हुए स्कोर कार्ड डाउनलोड करना होगा। पीईटी 2021 नोटिस के अनुसार, UPSSSC द्वारा आधिकारिक के वेबसाइट पर स्कोर जारी किये जाने की तारीख से एक वर्ष तक यह मान्य रहेगा।

बता दें कि यूपी राज्य सरकार के विभिन्न विभागों एवं अधीन संगठनों में ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए प्रथम चरण में कॉमन प्रिलिमिनरी इलिजिबिलिटी टेस्ट का आयोजन उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा पहली बार किया गया है। UPSSSC PET Result 2021 की घोषणा के साथ जारी किये गये स्कोर कार्ड के साथ उम्मीदवार उम्मीदवार यूपी सरकार के विभिन्न विभागों या संगठनों की भर्ती में आवेदन कर पाएंगे और सम्बन्धित विभाग या संगठन द्वारा इस स्कोर के आधार पर ही उम्मीदवारों की शॉर्ट लिस्टिंग करते हुए मेरिट के आधार पर चयन प्रक्रिया के अगले चरण (जैसे – इंटरव्यू, स्किल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन आदि) के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

UPSSSC ITI इंट्रक्टर भर्ती 2021 PET 2021 रिजल्ट के बाद

दूसरी तरफ, उत्तर प्रदेश के सरकार के तकनीकी एवं व्यावसायिक शिक्षा सचिव आलोक कुमार ने हाल ही में 5 सितंबर 2021 को ट्वीट करके जानकारी दी थी कि आईटीआई में इंट्रक्टर के रिक्त पदों के लिए चयन प्रक्रिया UPSSSC द्वारा PET 2021 रिजल्ट की घोषणा आयोजित की जाएगी। यह प्रक्रिया नवंबर 2021 में शुरू हो सकती है और से सर्वोच्च प्राथमिकता दी गयी है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.