UPSC NDA 2021: यूपीएससी एनडीए परीक्षा देने जा रहे उम्मीदवार ध्यान रखें ये जरूरी निर्देश

UPSC NDA 2021: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की ओर से आयोजित होने वाली एनडीए

UPSC NDA 2021संघ लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित होने वाली एनडीए 1 परीक्ष कल यानी कि 18 अप्रैल2021 को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। कोरोना महामारी के कहर के बीच कराई जा रही परीक्षा के लिए उम्मीदवार कुछ बातों का ध्यान रखें।

Nandini DubeySat, 17 Apr 2021 03:04 PM (IST)

UPSC NDA 2021: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की ओर से आयोजित होने वाली एनडीए 1 परीक्ष कल यानी कि 18 अप्रैल, 2021 को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। कोरोना महामारी के कहर के बीच कराई जा रही परीक्षा के लिए उम्मीदवार कुछ बातों का ध्यान रखें। 

परीक्षा देने जा रहे उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि अपने साथ एडमिट कार्ड के साथ-साथ एक वैलिड आईडी कार्ड ले जाना न भूलें। उम्मीदवार ध्यान रखें कि ओएमआर शीट (उत्तर पुस्तिका) में आंसर लिखने के लिए सिर्फ ब्लैक पैन का इस्तेमाल करें। किसी भी अन्य कलर का पेन मान्य नहीं होगा।

कोरोना महामारी के दौर में आयोजित हो रही परीक्षा के लिए जरूरी है कि उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि परीक्षार्थी मास्क लगाकर जाएं। इसके अलावा अपने साथ छोटी सैनिटाइजर की शीशी लेकर जा सकते हैं। इसके अलावा परीक्षा केंद्र में सोशल डिस्टेंसिंग समेत कोविड-19 बचाव संबंधी गाइडलाइन का पालन करना होगा। उम्मीदवार इन बातों का ध्यान रखें। इसके अलावा उम्मीदवारों को अपने साथ कोई भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट नहीं रखना चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थी COVID-19 डिक्लेरेशन लेटर के साथ ले जाना आवश्यक है। इसके साथ ही NDA परीक्षा देने जा रहे उम्मीदवारों को थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके अलावा दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने छात्रों को प्रवेश परीक्षा में बैठने की अनुमति देने के संबंध में एक नोटिस जारी किया था। इसके साथ ही एक ट्वीट भी किया था।

 Any person/student shall be allowed for movement during weekend curfew to appear in the examination on production of valid admit cards. The examination staff deployed for exam duties shall be allowed to travel on the production of valid I card: Delhi disaster Management Authority

वहीं अगर दूसरी तरफ बात करें तो फिलहाल देश में कोरोना वायरस के बेतहाशा मामले बढ़ने की वजह से सीबीएसई समेत तमाम राज्यों की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। इसके तहत सबसे पहले सीबीएसई बोर्ड ने 10वीं की परीक्षा कैंसिल करके 12वीं की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद से देश के तमाम राज्यों ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के संबंध में यह फैसला लिया है। 

 

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.